2024 Kia Carnival दक्षिण कोरियाई कार निर्माता अपडेटेड कार्निवल के साथ एक नया हाइब्रिड इंजन पेश करेगा। यह एक 1.6-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन होगा जो इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा होगा जो 227 एचपी और 350 एनएम टॉर्क का संयुक्त आउटपुट पैदा करेगा। किआ पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों की पेशकश जारी रखेगी। आइये डिटेल में जानते हैं।

2024 Kia Carnival को कंपनी ने ऑफिशियली पेश कर दिया है। इस फेसलिफ्ट का लुक और डिजाइन हाल ही में एक टीवीसी शूट के दौरान देखा जा चुका है। दिखने में ये फेसलिफ्ट बहुत सारे बदलाव के साथ आती है। उम्मीद की जा रही है कि ये फेसलिफ्ट कार अगले साल लॉन्च हो सकती है।

जबकि ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री इस समय पूरा फोकस जापान मोबिलिटी शो पर है, वहीं किया ने 2024 Kia Carnival को रिवील कर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है। इसमें पूरी तरह से नया फ्रंट और रियर प्रोफाइल डिजाइन मिलता है। ये प्रीमियम कार दिखने में पहले से कहीं अधिक प्रीमियम लगने लगी है।

कैसी है डिजाइन?

यह सामने हेडलाइट्स के एक नए सेट के साथ आता है, जिसमें ग्रिल के अंदर लंबी डीआरएल स्ट्रिप्स फैली हुई हैं। ग्रिल डिज़ाइन को भी बदल दिया गया है, जो अधिक प्रीमियम दिखता है और आउटगोइंग संस्करण की ग्रिल की तुलना में थोड़ा बड़ा है। बेशक आपको आगे और पीछे नए बंपर मिलेंगे। इसमें एक नया टेल लाइट क्लस्टर है, जो चिकना दिखता है और नए डिज़ाइन किए गए टेलगेट के चारों ओर फैला हुआ है। साइड प्रोफाइल बिल्कुल वैसा ही दिखता है लेकिन नए अलॉय व्हील डिजाइन पेश किए गए हैं, जो इस गाड़ी को अधिक प्रीमियम बनाते हैं।

किना दमदार है इसका इंजन?

दक्षिण कोरियाई कार निर्माता अपडेटेड कार्निवल के साथ एक नया हाइब्रिड इंजन पेश करेगा। यह एक 1.6-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन होगा, जो इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा होगा जो 227 एचपी और 350 एनएम टॉर्क का संयुक्त आउटपुट पैदा करेगा। किआ बाजार के आधार पर समान पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों की पेशकश जारी रखेगी। भारत में हम उम्मीद कर सकते हैं कि डीजल इंजन संस्करण पहली बार अगले साल के अंत में सीकेडी मार्ग के माध्यम से पेश किया जाएगा।