आने वाले कुछ महीनों के भीतर टाटा अपनी 2 शानदार इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने के लिए तैयार है। टाटा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार में टाटा पंच ईवी और टाटा कर्व ईवी का नाम सबसे आगे है। अगर आप भी नई ईवी लेने के बारे में सोच रहे हैं तो इस ऑर्टिकल के माध्यम से आपकी काफी हेल्प हो सकती है।

टाटा इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में इस समय सबसे बड़ी प्लेयर है। कंपनी अपनी पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए तेजी से काम कर रही है। अगर आप भी टाटा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के बारे में जानना चाहते हैं तो आप सही जगह पर हैं। इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं टाटा की जल्द लॉन्च होने वाली अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों के बारे में।

TATA PUNCH.EV

TATA PUNCH.EV साल 2023 के अंत तक लॉन्च हो सकती है। इसे बेहद ही किफायती कीमत में लॉन्च किया जाएगा। पंच इलेक्ट्रिक टाटा के जेन 2 सिग्मा आर्किटेक्चर का उपयोग करने वाली लाइन-अप में पहली ईवी होगी, जो ALPHA प्लेटफॉर्म का अधिक इलेक्ट्रिक-अनुकूल संस्करण है। लगभग 30kWh के बैटरी पैक का उपयोग करके कार की दावा की गई रेंज 300 किलोमीटर के आसपास हो सकती है। हालांकि इसको लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

टाटा पंच ईवी के इस साल लॉन्च होने की उम्मीद है। संभवतः इसे त्योहारी सीजन के आसपास पेश किया जाएगा। एक बार लॉन्च होने के बाद ये भारतीय बाजार में Citroen ec3 जैसी कारों को सीधी टक्कर देने में सक्षम होगी।

TATA CURVV.EV

टाटा कर्व कॉन्सेप्ट को इस साल की शुरुआत में 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। 2024 में कर्व के ICE और EV संस्करण भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। जीरो-उत्सर्जन कर्व संभवतः अगले साल की पहली छमाही में आने वाला पहला वाहन होगा। लॉन्च के बाद यह ब्रांड का सबसे एडवांस इलेक्ट्रिक वाहन बन जाएगा।

अपकमिंग टाटा इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट के टीजर वीडियो से पता चलता है कि इसमें शार्प लाइन्स और डिजाइन एलिमेंट्स जैसे फ्रंट फॉग लाइट स्ट्रक्चर, सी पिलर के पीछे का हिस्सा और यहां तक ​​कि पूरे कार में बेहतरीन हेडलाइट्स देखने को मिलेंगी, जो इसे एक आक्रामक अपील देता है। कॉन्सेप्ट निश्चित रूप से टाटा की मौजूदा रेंज और डिजाइन लैंग्वेज से एक बड़ा कदम प्रतीत होता है।