इलेक्ट्रिक सेडान के रूप में आने वाली BYD Seal को ब्रांड के ईवी प्लेटफॉर्म-3.0 पर बनाया गया है। इसकी बैटरी अल्ट्रा-सेफ ब्लेड पर आधारित है और यह ई-प्लेटफॉर्म 3.0 आधारित दुनिया का पहला 8-इन-1 क्षमता वाला इलेक्ट्रिक पावरट्रेन है। यह 700 किमी की रेंज डुअल-मोटर्स 522 एचपी और 670 एनएम टॉर्क प्रदान करता है और केवल 3.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चीनी EV निर्माता BYD ने सील EV के लॉन्च को 2024 तक बढ़ा दिया है। स्थानीय Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV के लॉन्च में भी देरी हुई है। BYD सील इलेक्ट्रिक सेडान को ऑटो एक्सपो 2023 में पहली बार शोकेस किया गया था, इसे 2023 की चौथी तिमाही तक पेश करने के इरादे से किया गया था। हालांकि हालिया रिपोर्ट की मानें तो फिलहाल ऐसा होने की संभावना नहीं है। आइये जानते हैं कितनी खास है ये कार।

लुक और डिजाइन

BYD Seal इलेक्ट्रिक कार को 'फॉरेस्ट ग्रीन' एडिशन के रूप में लाया गया है। इसमें एलईडी हैडलाइट्स, क्रोम स्ट्रिप, सी-पिलर पर एक टेक्सचर्ड क्रोम प्लेट, 8 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ मजबूत शोल्डर लाइन दिया गया है। यह कार बीवाईडी की 'ओशन एस्थेटिक्स डिजाइन को पेश करती है।

बैटरी पैक और रेंज

इलेक्ट्रिक सेडान के रूप में आने वाली BYD Seal को ब्रांड के ईवी प्लेटफॉर्म-3.0 पर बनाया गया है। इसकी बैटरी अल्ट्रा-सेफ ब्लेड पर आधारित है और यह ई-प्लेटफॉर्म 3.0 आधारित दुनिया का पहला 8-इन-1 क्षमता वाला इलेक्ट्रिक पावरट्रेन है। यह 700 किमी की रेंज, डुअल-मोटर्स 522 एचपी और 670 एनएम टॉर्क प्रदान करता है और केवल 3.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है।

संभावित कीमतें

कीमत की बात करें तो BYD ने किसी भी अनुमान का खुलासा नहीं किया है। EV निर्माता ने पुष्टि की है कि यह लाइन-अप में आउटगोइंग Atto 3 से ऊपर बैठेगा। इस तरह अनुमान लगाया जा सकता है कि BYD Seal को 60 लाख रुपये में लॉन्च किया जा सकता है।