MP Election 2023: एमपी में विधानसभा चुनाव को लेकर विपक्षी गठबंधन 'I.N.D.I.A.' में शामिल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, जेडीयू और आम आदमी पार्टी ने एक दूसरे के खिलाफ उम्मीदवार खड़े कर दिए हैं। मध्य प्रदेश में सीटों के बंटवारे पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने अपना बयान दिया है।

कमलनाथ ने सीटों के बंटवारे पर कहा, ''हमने (गठबंधन बनाने की) कोशिश की, बात सीटों की नहीं थी, सवाल ये था कि सीटें कौन सी मिलेंगी। जिन सीटों पर हमारे लोगों ने कहा कि बीजेपी को फायदा होगा, वहां ऐसा नहीं हो सका...''

वे भाजपा हैं अब जो करना चाहें करें -कमलनाथ

 

वहीं, प्रवर्तन निदेशालय ने राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के जयपुर स्थित आवास पर छापेमारी की। जिसपर छिंदवाड़ा में मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कमलनाथ ने कहा, "वे(भाजपा) अब जो करना चाहें करें, मध्य प्रदेश के मतदाता और राजस्थान के मतदाता सब समझ रहे हैं।"

मुझे छिंदवाड़ा के मतदाताओं पर पूरा भरोसा- कमलनाथ 

कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मीडिया से बातचीत करते हुए कई सवालों का जवाब दिया। मीडिया ने जब उनसे 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' पर सवाल किया तो उन्होंने कहा, "मुझे छिंदवाड़ा के मतदाताओं पर पूरा भरोसा है। उन्होंने मुझे सिर्फ वोट ही नहीं दिया, बल्कि इतने सालों तक प्यार और सम्मान भी दिया... वे मुझे जहां चाहें घेर सकते हैं, जहां चाहें रैलियां कर सकते हैं और छिंदवाड़ा के मतदाता बहुत समझदार हैं...।