Tesla ने ऑफिशियली बताया है कि Cybertruck की डिलीवरी 30 नवंबर से शुरू होगी। ये डिलीवरी इवेंट ऑस्टिन टेक्सास में टेस्ला की गीगाफैक्ट्री में होगा। डिलीवरी की तारीख का खुलासा करने के अलावा टेस्ला ने यह भी ट्वीट किया है कि साइबरट्रक का उत्पादन इस साल के अंत तक ट्रैक पर रहेगा। उम्मीद है कि टेस्ला साइबरट्रक को तीन वेरिएंट में पेश किया जाएगा।

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Tesla ने आखिरकार अपने बहुप्रतीक्षित प्रोडक्ट Cybertruck की डिलीवरी शुरू करने की आधिकारिक तिथि घोषित कर दी है। इस इलेक्ट्रिक पिक-अप ट्रक का पहली बार नवंबर 2019 में पेश किया गया था। ग्राहकों के पास आने तक इसे लगभग 4 साल का समय लग गया है। आइए, कंपनी द्वारा की गई घोषणा के बारे में जान लेते हैं।

Tesla Cybertruck की कब शुरू होगी डिलीवरी?

Tesla ने ऑफिशियली बताया है कि Cybertruck की डिलीवरी 30 नवंबर से शुरू होगी। ये डिलीवरी इवेंट ऑस्टिन, टेक्सास में टेस्ला की गीगाफैक्ट्री में होगा। लॉन्च होने के बाद, साइबरट्रक का मुकाबला जीएमसी हमर ईवी, रिवियन आर1टी और फोर्ड एफ-150 लाइटनिंग से होने वाला है।

Tesla ने किया एक और खुलासा

डिलीवरी की तारीख का खुलासा करने के अलावा, टेस्ला ने यह भी ट्वीट किया है कि साइबरट्रक का उत्पादन इस साल के अंत तक ट्रैक पर रहेगा। टेस्ला की Q3 आय कॉल के दौरान, एलोन मस्क ने कहा कि साइबरट्रक का उत्पादन बढ़ाना एक "बड़ी चुनौती" है। साइबरट्रक की बुकिंग अभी भी खुली है, लेकिन ऐसा लगता है कि इसका वेटिंग पीरियड काफी लंबा होने वाला है।

Tesla Cybertruck के वेरिएंट्स

उम्मीद है कि टेस्ला साइबरट्रक को तीन वेरिएंट में पेश किया जाएगा। इसमें एक सिंगल-मोटर, रियर-व्हील ड्राइव संस्करण होगा जो सबसे किफायती होगा, फिर डुअल मोटर संस्करण होगा जो ऑल-व्हील ड्राइव के साथ आना चाहिए। इसके अलावा टॉप-ऑफ-द-रेंज वेरिएंट एक ट्रि-मोटर वेरिएंट होगा जो सबसे शक्तिशाली है।