वॉट्सऐप अपने कस्टमर्स के लिए नए फीचर्स लाता रहता है जो यूजर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस देते रहते हैं। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी ने वॉइस नोट में व्यू वन्स मोड को जोड़ा है। इस फीचर के साथ आपके द्वारा भेजे गए वॉइस नोट को एक बार देखने के बाद वस गायब हो जाता है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

भारत के साथ-साथ दुनिया भर में टॉप मैसेजिंग ऐप में गिने जाना वाला मेटा का प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप अपने यूजर के लिए नया फीचर पेश किया है। बता दें कि यह कंपनी का नया प्राइवेसी फीचर है। हम जिस फीचर की बात कर रहे हैं व्यू वन्स मोड है , जिसे इस बार वॉयस नोट्स में जोड़ा जा रहा है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

 

बता दें कि वॉट्सऐप फीचर की जानकारी देने वाली बेवसाइट WABetaInfo ने बताया कि वॉट्सऐप अपने यूजर्स से लिए एक नया फीचर ला रहा है, जो यूजर्स को ‘व्यू वन्स’ मोड के वॉइस मैसेज भेजने देता है। बता दें किइस फीचर को एंड्रॉइड और iOS बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

 

वॉइस मैसेज में कैसे काम करता व्यू वन्स मोड

वॉट्सऐप यूजर्स को अब लॉक के साथ वॉयस नोट रिकॉर्ड करते समय चैट बार के भीतर एक नया व्यू वन्स आइकन दिखाई देगा।

जब आप इस आइकन पर टैप करेंगे तो आपका वॉयस नोट व्यू वन्स मोड में भेजा जाएगा, जिसके बाद रिसीवर इस मैसेज को न सेव कर सकेंगे न किसी और के साथ शेयर कर सकेंगे।

बता दे कि इस फीचर के साथ आप व्यू वन्स मोड के साथ वॉयस नोट भेजने के बाद, आप इसे नहीं सुन पाएंगे और रिसीवर इसे एक बार सुन लेने के बाद वॉयस नोट को नहीं सुन पाएंगे।