तीन झटकों के बाद संभली टीम इंडिया, कोहली-राहुल का रेस्क्यू

India vs Australia: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मैच खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था।

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के छठे मुकाबले में आज भारतीय क्रिकेट टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से हो रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने इस फैसले को गलत साबित करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 199 रन पर ऑलआउट कर दिया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक वर्ल्ड कप के इतिहास में 12 बार भिड़ंत देखने को मिली है, जिसमें भारत 4 जबकि ऑस्ट्रेलिया 8 मैच जीतने में कामयाब रहा है।

श्रेयस अय्यर हुए आउट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भारतीय टीम संकट में फंसी हई दिखाई दे रही है। जोस हेजलवुड ने अपने पहले ओवर में ही 2 विकेट झटक लिए। उन्होंने रोहित शर्मा के बाद श्रेयस अय्यर को पवेलियन भेज दिया है। भारत ने अभी तक 4 रन 3 विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं। 

रोहित शर्मा हुए आउट

पहले ओवर में ईशान किशन के आउट होने के बाद दूसरे ओवर में रोहित शर्मा पवेलियन लौट गए। रोहित को जोस हेजलवुड ने आउट किया है। उन्होंने 6 गेंदें खेली, लेकिन एक भी रन नहीं बना पाए। 

ईशान किशन हुए आउट

पहले ओवर में ही ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन पवेलियन लौट गए हैं। वह बिना खाता खोले मिचेल स्टार्क की गेंद पर आउट हो गए। 

भारतीय गेंदबाजों का कमाल

इस मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को ज्यादा कुछ करने नहीं दिया। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। वहीं कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए। इसके अलावा 1-1 विकेट हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज ने झटका।

199 रनों पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम

भारत के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम 199 रनों पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा स्टीव स्मिथ ने 46 रन बनाए। डेविड वॉर्नर ने 41 रनों का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा कोई भी खिलाड़ी बेहतरीन बल्लेबाजी नहीं कर पाया। भारत के लिए स्पिनर्स ने कमाल का खेल दिखाया। रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट, कुलदीप यादव ने 2 विकेट और रविचंद्रन अश्विन ने 1 विकेट चटकाया।