भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपने दो दिवसीय दौरे पर बाड़मेर पहुंची। यहां नंदी गौशाला स्थित हेलीपैड पर भाजपा नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का स्वागत किया गया। इस दौरान राजे को रिसीव करने जिला भाजपा संगठन का कोई भी पदाधिकारी नजर नहीं आया। राजे के स्वागत में जालोर-सिरोही सांसद, सिवाना विधायक, पूर्व मंत्री एवं विधायक पहुंचे।

राजे बोलीं- सभा को राजनीतिक रंग ना दें

राजे यहां से सीधे भामाशाह स्वर्गीय तन सिंह चौहान के श्राद्ध कर्म कार्यक्रम में पुष्पांजलि कार्यक्रम में पहुंची। यहां उन्होंने सभा और मीडिया को संबोधित करते हुए कार्यक्रम को राजनीतिक रंग ना देने की गुजारिश की। राजे ने सभा में साधु-संतों से मुलाकात कर उनसे आशीर्वाद लिया।

राजे ने कहा कि दिवंगत तन सिंह चौहान ने कड़ा संघर्ष कर एक मुकाम हासिल किया था। उन्हें याद करने के लिए सभी आज हजारों की संख्या में राजस्थान ही नहीं अन्य राज्यों से भी लोग पहुंचे हैं। यह लोगों की भीड़ उनके व्यक्तित्व के कद को दर्शाती है।

बता दें कि राजे को हैलीपेड पर रिसीव करने जालौर-सिरोही सांसद देवजी भाई पटेल, सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल, पूर्व सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी, पूर्व मंत्री अमराराम चौधरी, पूर्व विधायक बाबू सिंह और पूर्व विधायक तरुण राय कागा पहुंचे थे। हेलीपैड पर नंदी गौशाला कमेटी बाड़मेर नगर परिषद के सभापति व कांग्रेस नेता दिलीप माली ने भी वसुंधरा राजे का स्वागत किया।

ये रहेगा कार्यक्रम

इससे पहले सोमवार को राजे पीएम नरेंद मोदी की सभा में शामिल हुईं। राजे मंगलवार को सुबह 10 बजे बाड़मेर से रवाना होकर 12 बजे तनोट माता मंदिर जैसलमेर पहुंचेगी। इसके बाद 1:00 बजे भादरिया राय मंदिर, 2 बजे ब्रह्म धाम मंदिर आसोतरा बालोतरा पहुंचेगी। वहां से सड़क मार्ग से जसोल धाम और नाकोडा मंदिर के भी दर्शन करने का प्रोग्राम है। मंगलवार शाम करीब 5 बजे आसोतरा हेलीपैड से जयपुर के लिए रवाना होगी।

गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में करीब दो माह का समय बचा है। बीजेपी कांग्रेस सहित अन्य दल चुनावी मदान में उतर चुकी है। वहीं पूर्व CM वसुंधरा राजे 2 दिन तक मारवाड़ की कई जिलों का दौरा करेंगी। सामाजिक प्रोग्राम के साथ-साथ मंदिर में दर्शन करने का प्रोग्राम प्रस्तावित है।