नया जिला बनने के बाद बालोतरा में बहु प्रतीक्षित ओवरब्रिज बन कर तैयार हो गया है। ट्रायल के लिए ब्रिज का संचालन शुरू कर दिया गया था। यहां से अब हल्के भारी व सभी प्रकार के वाहन सरपट दौड़ रहे हैं। इससे नगर के अंदर भाग में यातायात का दबाव कम हो गया है और लोग राहत महसूस कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने नगर को दो भागों में बांटती रेल लाइन और रेलगाडियों की आवाजाही पर बार-बार बंद होती फाटकों से बिगड़ने वाली यातायात समस्या के समाधान के लिए ओवरब्रिज के निर्माण की स्वीकृति जारी की थी। इसके निर्माण पर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने 96 करोड़ रुपए स्वीकृत किए थे। इस पर 2 किलोमीटर दूरी में वाई आकार में ओवरब्रिज का निर्माण होना प्रस्तावित था, लेकिन रेलवे के रेल क्षेत्र में निर्माण के लिए जरूरी अनुमति देरी से जारी करने पर लंबे समय तक काम अटका रहा। जनप्रतिनिधियों व आमजन के बार-बार शीघ्र निर्माण कर ओवरब्रिज शुरू करने की मांग पर रेलवे ने इसमें रुचि दिखाई। रेलवे के अनुमति जारी करने पर कार्यकारी एजेंसी ने पिछले तीन महीने में जरूरी काम पूरा किया। कुछ काम छोड़ कर ओवरब्रिज का अधिकतर काम पूरा हो गया है।

ओवरब्रिज का एक भाग बाड़मेर, एक जोधपुर और अन्य एक मार्ग जालोर और सिणधरी की ओर जा रहा है। इस पर तीनों प्रमुख मार्गों के वाहन ओवरब्रिज से होते हुए सीधे गुजरने पर नगर के यातायात के दबाव में अधिक कमी आई है। इससे लोग बड़ी राहत महसूस कर रहे हैं।

ओवरब्रिज निर्माण कार्यकारी एजेंसी निदेशक हरि सिंह ने बताया कि ओवरब्रिज का अधिकतम काम पूरा हो गया है। कुछ स्थानों पर जेब्रा लाइन का काम शेष है। शीघ्र ही कैट आईज लगाई जाएगी । रोड लाइट के लिए आवेदन कर रखा है। शेष काम शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा।