इस कार की डिमांड इतनी है जिसके कारण इस कार का वेटिंग पीरियड 4 महीने के पार है। इस कार का नाम मारुति Fronx है। इसे ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान पेश किया गया है। जिसके बाद जुलाई में इसे लॉन्च किया गया था। इस कार की कीमत 7.46 लाख रुपये एक्स शोरूम है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 13.13 लाख रुपये एक्स तक जाती है।

भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक गाड़ियों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। मारुति की गाड़ियां आपको हर गली हर शहर में दिख जाएगी। सबसे अधिक कारो के सेल के पीछे कीमत है, कंपनी कम कीमत में कई दमदार गाड़ियां लॉन्च करती है।

लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसी कार की जानकारी लेकर आए हैं जो माइलेज भी शानदार देती है और फीचर्स में भी दमदार है। इस कार की डिमांड इतनी है जिसके कारण इस कार का वेटिंग पीरियड 4 महीने के पार है। इस कार का नाम मारुति fronx है। इसे ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान पेश किया गया है। जिसके बाद जुलाई में इसे लॉन्च किया गया था। जिसके कारण इसकी निर्यात भी बढ़ रही है। ये कार एक्सपोर्ट में भी कमाल दिखा रही हैं।

कीमत

कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 7.46 लाख रुपये एक्स शोरूम है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 13.13 लाख रुपये एक्स तक जाती है। कंपनी इस कार को कुल 14 वेरिएंट में लेकर आती है

इंजन

इस कार में वाहन निर्माता कंपनी पेट्रोल के दो इंजन ऑफर करती है। इसमें पहला इंजन 1.0 लीटर टर्बो चार्ज दिया गया हुई। दूसरा 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड है। दूसरा 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड है। इसके साथ ही ये सीएनजी वेरिएंट में भी आती है। पेट्रोल पर फ्रॉन्‍क्स का माइलेज 22 से 23 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर तो ये 30 से 32 किलोमीटर प्रति किलो तक का है।

फीचर्स

इस कार में फीचर्स के तौर पर वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, हेड-अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जिंग के साथ 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसके साथ ही सेफ्टी के तौर पर 360 डिग्री कैमरा, एबीएस, ईबीडी,छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल-होल्ड असिस्ट मिलता है।