सबसे पहले अपनी कार का बजट तय करें कि आपको कितने बजट तक की कार लेनी है आपका बजट है।आज के समय में लोग कार लेने से पहले कार की सेफ्टी रेटिंग के बारे में जानना अधिक जरूरी समझते हैं कभी भी आप कार लेने जाए तो एक बार सेफ्टी रेटिंग के बारे में जरूर जांच ले क्योंकि परिवार की सुरक्षा से बड़ा और कुछ नहीं होता।

क्या आप अपने लिए नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो उससे पहले आपको कई बातों का ध्यान रखना चाहिए ।कभी भी हम एक कार में पैसा खर्च करते हैं तो सोच समझ कर ही करना चाहिए। क्योंकि यह कोई छोटे-मोटे अमाउंट नहीं होता। यह एक बड़ा अमाउंट होता है। कार खरीदते समय आपको कई बातों का ध्यान रखना चाहिए वरना बाद में आपको परेशानी भी हो सकती हैं और यह आपके पछतावे का कारण भी बन सकता है। आज हम आपको कुछ टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका आपको ध्यान रखना है कार खरीदते समय।

बजट

सबसे पहले अपनी कार का बजट तय करें कि आपको कितने बजट तक की कार लेनी है आपका बजट है। कितना ताकि आप जब भी कार खरीदने शोरूम जाएं तो वहां पहुंचकर आपको ज्यादा परेशानी ना हो और बजट के अंदर आने वाली कार को ही आप अपनी लिस्ट में शामिल करें।

फैमिली

आप कार खरीदने जाएं तो उससे पहले अपनी फैमिली के मेंबर्स को देखें अपने परिवार के संख्या अनुसार ही कार को सेलेक्ट करें, उदाहरण के तौर पर आपको समझाएं तो अगर आपके परिवार में मात्र तीन और चार लोग हैं तो सेडान या हैचबैक कार आपके लिए बेस्ट होगी और अगर आपके परिवार में 5 से अधिक लोग हैं तो आपके लिए एसयूवी बेस्ट होगी।

सेफ्टी रेटिंग

आज के समय में लोग कार लेने से पहले कार की सेफ्टी रेटिंग के बारे में जानना अधिक जरूरी समझते हैं, कभी भी आप कार लेने जाए तो एक बार सेफ्टी रेटिंग के बारे में जरूर जांच ले क्योंकि परिवार की सुरक्षा से बड़ा और कुछ नहीं होता और जब परिवार के लिए कार खरीद रहे हैं तो सेफ्टी सब कुछ ही होती है।