Top 5 Electric Bike 2023 इस ऑर्टिकल के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं देश में बिकने वाली टॉप 5 इलेक्ट्रिक बाइक्स के बारे जो बेहतरीन रेंज देने के लिए जानी जाती है। अगल आप भी इलेक्ट्रिक बाइक लेने का प्लान बना रहे हैं तो आप इन 5 बाइक्स में से एक विकल्प के तौर पर चुन सकते हैं।

क्या आप नई इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं और आप कन्फ्यूज हैं कि कौन सी इलेक्ट्रिक बाइक आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है तो आप सही जगह पर हैं। क्योंकि इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं उन टॉप बाइक्स के बारे में जो देश में सबसे अधिक रेंज देने के लिए जानी जाती है। तो आइये डिटेल में जानते हैं।

Ultraviolette F77 Electric Bike

Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक बाइक एक बार चार्ज करने पर 307 किमी की रेंज देने में सक्षम होगाी। कंपनी का दावा है कि एल्युमीनियम केसिंग के अंदर यह बैटरी पैक किसी भी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर पर सबसे बड़ा पैक है। उम्मीद है कि बाइक को 140 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलाया जा सकेगा। वहीं, इसके ग्लोबल मॉडल के आधार पर 0 से 60 किमी प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंचने में इस बाइक को 2.9 सेकंड का समय लगता है।

Revolt RV400

Revolt RV400 में 3.24 kWh की लीथियम ऑयन बैटरी और 3 KW की मिड ड्राइव मोटर लगी है। 0 से 75 फीसद तक चार्ज होने में इसे 3 घंटे का समय लगता है और 100% यह 4.5 घंटे में चार्ज हो जाती है। सिंगल चार्ज में 156 km तक की रेंज देती है, जो कि ARAI सर्टिफाइड है।

Tork Kartos

इस इलेक्ट्रिक बाइक में 48V के सिस्टम वोल्टेज के साथ IP67-रेटेड 4 Kwh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है। इसकी IDC रेंज की बात करें तो 180 किमी है, जबकि रियल वर्ल्ड रेंज 120 किमी है। 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्राप्त करने के लिए इसे रेट किया गया है।

Oben Rorr

परफॉर्मेंस और रेंज प्रदान करने के लिए इल इलेक्ट्रिक बाइक में तीन राइडिंग मोड दिए गए है, जिसमें हवॉक, सीटी और इको मोड शामिल है। ये बाइक हवॉक मोड में 100 किमी, सीटी मोड में - 120 किमी और इको मोड में 150 किमी रेंज देगी। ओबेन रोर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल एक बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है, जो गति, बैटरी चार्ज स्थिति, शेष राइडिंग रेंज, और बहुत कुछ सहित सभी आवश्यक रीडआउट देती है।मैटर इलेक्ट्रिक बाइक

मैटर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 10.5 kW की पॉवर और 520 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें 4 स्पीड हाइपर-शिफ्ट मैनुअल गियरबॉक्स भी दिया गया है। इसके मोटर में इनबिल्ट लिक्विड कूलिंग सुविधा भी दी गई है, जो बाइक को लॉन्ग ड्राइव के बावजूद भी ओवरहीट नहीं होने देता है। ई-बाइक की क्षमता 5 kWh, एक सुपर स्मार्ट BMS, IP67 सुरक्षा है। सिंगल चार्ज पर यह बाइक 125-150 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है।