Meta smart glass दूसरी पीढ़ी की रे-बैन स्टोरीज यूजर्स को सीधे फेसबुक और इंस्टाग्राम पर वीडियो स्ट्रीम करने और दर्शकों को उनके कानों में म्यूजिक सुनने की अनुमति देगी। लाइव स्ट्रीमर चश्मे के माध्यम से अपने दर्शकों के साथ सीधे संवाद कर सकते हैं। लाइव स्ट्रीमिंग को सपोर्ट करने के लिए डिवाइस में बेहतर बैटरी लाइफ और बेहतर कैमरे होंगे।

मेटा और रे-बैन इस साल के अंत में स्मार्ट चश्मे की दूसरी जोड़ी पेश कर सकते हैं। अफवाहें बताती हैं कि ये बेहतर कैमरे और बैटरी लाइफ के साथ आएंगे।

लकिन कुछ नई दिलचस्प सुविधाएं हो सकती हैं, जिनमें इंस्टाग्राम और फेसबुक पर लाइव इंटरैक्शन को अधिक इंटरैक्टिव बनाना भी शामिल है। दूसरी पीढ़ी की रे-बैन स्टोरीज यूजर्स को सीधे फेसबुक और इंस्टाग्राम पर वीडियो स्ट्रीम करने और दर्शकों को उनके कानों में म्यूजिक सुनने की अनुमति देगी। आइए आपको पूरी खबर के बारे में और विस्तार से बताते हैं। 

नए रे बैन स्मार्ट ग्लास जल्द होगा पेश

लाइव स्ट्रीमर चश्मे के माध्यम से अपने दर्शकों के साथ सीधे संवाद कर सकते हैं। लाइव स्ट्रीमिंग को सपोर्ट करने के लिए डिवाइस में बेहतर बैटरी लाइफ और बेहतर कैमरे होंगे। यह स्पष्ट नहीं है कि मेटा यह कैसे निर्धारित करेगा कि यूजर्स के कान में कौन सी कमेंट बोली जानी चाहिए।

अटकलें हैं कि प्रभावशाली लोग ग्राहकों को विशेषाधिकार दे सकते हैं या प्रबंधक द्वारा निगरानी की जाने वाली टिप्पणियों को मंजूरी दे सकते हैं। ऑडियो प्लेबैक वॉल्यूम बढ़ाने और रिकॉर्डिंग एलईडी संकेतक के साथ छेड़छाड़ को रोकने के लिए चश्मा एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन लेवल की निगरानी करेगा।

रे-बैन व्यूफाइंडर जल्द होगा लॉन्च

मेटा दूसरी पीढ़ी की रे-बैन स्टोरीज के साथ आगे बढ़ता दिख रहा है, जिसके इस साल के अंत में बाजार में आने की उम्मीद है। इस बीच, चश्मे की तीसरी पीढ़ी की रिलीज की तारीख 2025 में जारी होने की उम्मीद है, जो "व्यूफाइंडर" नामक एक छोटा डिस्प्ले ला सकती है, जो यूजर्स को आने वाले टेक्स्ट मैसेजों को देखने और टेक्स्ट का ट्रांसलेट करने की अनुमति देगी। मेटा का पहला रियल एआर चश्मा, जिसका कोडनेम ओरियन है, 2027 तक रिलीज के लिए निर्धारित नहीं है। मेटा ने फिलहाल लॉन्च डिटेल के बारे में अभी तक जानकारी शेयर नहीं की है।