एक मां के लिए उसका बच्चा भगवान का दिया सबसे खूबसूरत तोहफा होता है. बच्चा चाहे जैसा भी हो, जन्म देने वाली मां उसे दुनिया की हर तकलीफ से बचाने में आगे रहती है. हालांकि एक मां का दिल तब सबसे ज्यादा बुरी तरह से टूट जाता है, जब उसकी संतान को भगवान एक अजीबोगरीब बीमारी या तकलीफ के साथ धरती पर भेज देते हैं.

हर प्रेग्नेंट औरत यह चाहती है कि उसका बच्चा स्वस्थ और बीमारी या विकार से मुक्त पैदा हो. हालांकि हर बार ऐसा नहीं होता. कुछ बच्चे ऐसे बर्थ डिफेक्ट के साथ पैदा होते हैं, जिनकी दिक्कतों को समझने में एक बार को तो डॉक्टर भी नाकामयाब हो जाते हैं. अब ऐसा ही एक मामला इन दिनों सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है.

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें एक बच्चा देखने को मिल रहा है, जो इतने अजीबोगरीब बर्थ डिफेक्ट के साथ पैदा हुआ है कि उसको देखने के बाद मां का दिल भी धक से रह गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चे के चेहरे से लेकर उसका पूरा शरीर सफेद पड़ चुका है. ऐसा लग रहा है जैसे उसकी स्किन सीमेंट से बनी हो. बच्चे के शरीर पर कई सारे क्रैक्स भी नजर आ रहे हैं. उसकी आंखें और मुंह लाल हैं. जबकि पूरा शरीर सफेद सीमेंट से ढका हुआ नजर आ रहा है

.बच्चा आनुवंशिक बीमारी से पीड़ित

बच्चा एकदम एलियन जैसा लग रहा है. वो न तो अपना मुंह पूरी तरह से बंद कर पा रहा है और ना ही अपनी आंखें खोल पा रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद लोग दंग रह गए हैं. सभी लोग सोच में पड़ गए हैं कि आखिर बच्चे के साथ हुआ क्या है. दरअसल बच्चे को Harlequin ichthyosis नाम की एक आनुवंशिक बीमारी है. ये बीमारी स्किन को बुरी तरह से प्रभावित करती है

इस बीमारी का नहीं है कोई इलाज

हार्लेक्विन इचिथोसिस से पीड़ित बच्चे समय से पहले पैदा होते देखे जाते हैं. इनके शरीर के ज्यादातर हिस्सा मोटी और सख्त त्वचा से ढका होता है, जिनमें दरारें देखने को मिलती है. सबसे चौंकाने और हैरान कर देने वाली बात यह है कि इस बीमारी का कोई इलाज भी नहीं है. वीडियो में दिख रहे बच्चे को भी यही आनुवंशिक बीमारी है.