Cars under 15 Lakh इस साल महिंद्रा एंड महिंद्रा की ओर से कोई नया महत्वपूर्ण लॉन्च नहीं देखा गया है। इस सूखे को खत्म करने के लिए भारतीय एसयूवी निर्माता संभवतः देश में बोलेरो नियो का नया वेरिएंट लॉन्च करेगी। वहीं मध्यम आकार की एसयूवी Citroen C3 Aircross को बहुत जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

त्योहारी सीजन नई कार लॉन्च करने के लिए साल के सबसे अच्छे समय में से एक है। इस समयावधि के आसपास बिक्री की उच्च संभावना को देखते हुए, वर्ष 2023 भी अलग नहीं है, क्योंकि निकट भविष्य में कई नई कारें लॉन्च होने वाली हैं। आइए, 15 लाख रुपये से कम कीमत वाली उन टॉप-5 कारों पर नजर डाल लेते हैं, जो निकट भविष्य में भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली हैं

2023 Tata Nexon Facelift

नेक्सॉन फेसलिफ्ट टाटा मोटर्स के 2023 के सबसे प्रमुख लॉन्च में से एक होगी। अपडेटेड एसयूवी समग्र पैकेज में एक बड़ा बदलाव लाएगी, जिसमें कर्व आईसीई कॉन्सेप्ट से प्रेरित डिजाइन, नवीनतम 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक नया केबिन लेआउट, एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नया 1.2-लीटर टीजीडीआई इंजन शामिल है। ये पॉवरट्रेन 125 बीएचपी और 225 एनएम पीक टॉर्क प्रदान करेगा।

Honda Elevate

मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट में होंडा ने अपनी एलिवेट एसयूवी का अनावरण जून में किया था और यह अगले महीने यानी सितंबर 2023 में बाजार में लॉन्च के लिए तैयार है। इस एसयूवी की बुकिंग पहले से ही चल रही है और कीमत के तुरंत बाद डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है। ये एक परिचित 1.5-लीटर i-VTEC इंजन द्वारा संचालित है, जो 121 bhp और 145 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है।

Citroen C3 Aircross

मध्यम आकार की एसयूवी Citroen C3 Aircross को बहुत जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। 5 और 7-सीटर कॉन्फिगरेशन दोनों में उपलब्ध, C3 एयरक्रॉस 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, जो 110 bhp और 190 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। हालांकि, देश में कार का खुलासा पहले ही हो चुका है, लेकिन कीमतों का इंतजार है।

Mahindra Bolero Neo Plus

इस साल महिंद्रा एंड महिंद्रा की ओर से कोई नया महत्वपूर्ण लॉन्च नहीं देखा गया है। इस सूखे को खत्म करने के लिए, भारतीय एसयूवी निर्माता संभवतः देश में बोलेरो नियो का नया संस्करण लॉन्च करेगी। इसके टेस्टिंग मॉडल को पहले ही कई बार सड़कों पर देखा जा चुका है और उम्मीद है कि ये एसयूवी 2.2 लीटर एमहॉक डीजल इंजन द्वारा संचालित होगी।