भगवंत मान सरकार की ओछी राजनीति, पंजाब में  शहीद शिलापट्ट से प्रधानमंत्री का नाम हटाना दुर्भाग्यपूर्ण : चुग

भगवंत मान सरकार का  फैसला  सविधान की संघीय ढांचा के विपरीत : चुग

भगवंंत मान कर रहे हैं संविधान और शहीद का अपमान: चुग

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री श्री तरुण चुघ ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंंत मान पर शहीद, संविधान और संघीय ढांचे का घोर अपमान किए जाने का आरोप लगाते हुए जमकर हमला बोलते हुए उन्होने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने प्रोटोकॉल की मर्यादा को तार तार करते हुए अपनी मनमानी की सारी हदें पार कर दी है।

श्री चुघ ने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार  आजादी के अमृतकाल में "मेरी माटी मेरा देश' कार्यक्रम चला रही है। इसमें केन्द्रीय निधि से देश के हर गांव में शहीदों को याद करते हुए शिलापट्ट लगाए जा रहे हैं।  लेकिन पंजाब के  मुख्यमंत्री भगवंंत मान ने  शिलापट्ट से प्रधानमंत्री का नाम हटाकर जो कुकृत्य किया है, उससे लोकतंत्र कलंकित हुआ है। संघीय ढांचे का अपमान हुआ है, संविधान की मर्यादाएं तार तार हुई है। 
तरुण चुग ने पंजाब सरकार और मुख्यमंत्री भगवंंत मान  के इस कृत्य के खिलाफ़ राज्यपाल को पत्र लिखा है और इस संविधान विरोधी कदम के संदर्भ में भगवत मान सरकार के खिलाफ़ सख्त कदम उठाए जाने की मांग की है।

चुग ने पंजाब की भगवंत मान सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि एक ओर भगवत मान सरकार सरकारी दफ्तरों में शहीद भगत सिंह जी की तस्वीर लगाती है  दूसरी ओर शिला पट्ट से प्रधानमत्री का नाम हटाते हैं, प्रधानमन्त्री जी किसी दल से ऊपर उठकर  देश के प्रधानमन्त्री होते हैं। पंजाब में आप सरकार झूठे वादे करके सत्ता हासिल करने वाले लोगों को देश और प्रदेश से लेना देना नहीं है, उन्हें तो सिर्फ खुद से अपनी पीठ थपथपाना आता है। इनके आका जो दिल्ली में अपने लिए शीशमहल बनाकर विज्ञापन वीर बनकर दिल्ली की जनता को ठग रहे हैं और पंजाब में भगवंत मान जनता को ठगने, वादाखिलाफी करने में केजरीवाल जी से भी आगे निकलना चाहते हैं। 
चुग ने कहा कि शिलापट्ट से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का नाम हटाने की कार्रवाई भगवंंत मान की घटिया सोच को जनता के सामने ला दिया है। पंजाब की महान और देशभक्त जनता की नजरों में लगातार गिरते हुए भगवंत मान ने शिलापट्ट से प्रधानमंत्री का नाम हटाकर खुद को पंजाब की जनता के दिल से  हटा लिया है। 

श्री चुघ ने कहा पंजाब की जनता भगवंंत मान की असली चेहरा और घटिया सोच से भलीभांति परिचित हो गई है। समय आने पर आम आदमी पार्टी और भगवंत मान को सबक सिखाएगी।