मॉस्को,  रूस-यूक्रेन युद्ध पिछले एक साल से ज्यादा से जारी है। दोनों देश एक दूसरे के खिलाफ लगातार ड्रोन हमले (Two Combat Drones) कर रहे हैं। इसी बीच रूस ने दावा किया कि उसने मॉस्को की ओर जा रहे दो लड़ाकू ड्रोन को मार गिराया है। रूस ने यह भी दावा किया कि दोनो ड्रोन की वजह से कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने अपने टेलीग्राम चैनल जानकारी देते हुए कहा,"मॉस्को शहर के आसमान में दो लड़ाकू ड्रोन दिखाई दिए, जिसे वायु रक्षा प्रणालियों द्वारा मार गिराया गया, एक को डोमोडेडोवो क्षेत्र में, और दूसरे को मिनस्कॉय राजमार्ग के आसपास मार गिराया गया।

ड्रोन हमले की वजह से कोई व्यक्ति हताहत नहीं

इसके बाद रूस के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया कि यूक्रेन द्वारा रूस के खिलाफ इस्तेमाल किए गए दो ड्रोन को सफलतापूर्वक आसामान में ढेर किया गया। उन्होंने आगे जानकारी दी कि रात में दोनों ड्रोन को मार गिराया गया।

यूक्रेन ने सोवियत काल के चिन्हों को किया नष्ट

इससे पहले यूक्रेन ने कीव में एक पहाड़ी की चोटी पर बने स्मारक से सोवियत काल के चिह्न को हटा दिया है और हथौड़े और दरांती के प्रतीक के स्थान पर त्रिशूल का प्रतीक चिह्न लगा दिया है।

यूक्रेन ने इस हफ्ते मदरलैंड स्मारक की ढाल पर सोवियत हथौड़े और दरांती के चिह्न को त्रिशूल, यूक्रेनी हथियारों के प्रतीक में बदल दिया।

संस्कृति और पहचान का पुनरुद्धार कर रहा यूक्रेन

यूक्रेन के संस्कृति मंत्रालय ने कहा, "हम मानते हैं कि यह परिवर्तन हमारी संस्कृति और पहचान के पुनरुद्धार में एक नए चरण की शुरुआत होगी, मंत्रालय के अनुसार, रूसी प्रतीक चिह्न को नष्ट करने के लिए सप्ताह भर चलने वाला ऑपरेशन 6 अगस्त को समाप्त हो गया था।