मुंबई, शरद पवार को एक और झटका देते हुए नगालैंड में राकांपा के सभी सात विधायकों और संगठन के पदाधिकारियों ने अजित पवार गुट को अपना समर्थन दिया है। राकांपा (अजित पवार गुट) के राष्ट्रीय प्रवक्ता ब्रजमोहन श्रीवास्तव ने गुरुवार को कहा, नगालैंड इकाई के अध्यक्ष वानथुंग ओडियो ने नई दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल पटेल और महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष सुनील तटकरे से मुलाकात की। उन्होंने हमें नगालैंड राकांपा के फैसले (अजित पवार खेमे को समर्थन देने) के बारे में सूचित किया।

शिवसेना-भाजपा सरकार को समर्थन देने की घोषणा की थी

ओडियो ने सात विधायकों सहित सभी पदाधिकारियों के समर्थन के शपथ पत्र सौंपे। प्रफुल पटेल ने नगालैंड में राकांपा की राज्य कार्यकारिणी और जिला इकाइयों को पहले की तरह काम करना जारी रखने का निर्देश दिया। गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में अजित पवार और राकांपा के विधायकों ने शरद पवार का साथ छोड़कर महाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा सरकार को समर्थन देने की घोषणा की थी।

अजित पवार और आठ अन्य राकांपा विधायक शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल हो गए थे। बागी गुट ने महाराष्ट्र में 53 विधायकों में से बहुमत के समर्थन का दावा किया है। दल-बदल विरोधी कानून के प्रविधान से बचने के लिए कम से कम 36 विधायकों के समर्थन की आवश्यकता है। राकांपा की स्थापना पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने की थी।