नई दिल्ली,  असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के एक बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस ने कहा उन्हें यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बतानी चाहिए जिन्होंने देश में कार्यक्रमों के लिए 'स्किल इंडिया', 'स्टार्ट-अप इंडिया' और 'डिजिटल इंडिया' जैसे नाम दिए।

Sponsored

देव क्लासेज व मून रेस्टॉरेंट - बूंदी

देव क्लासेज व मून रेस्टॉरेंट की ओर सभी कोटा एवं बूंदी वासियों को नवरात्री, दशहरा तथा दीपावली की हार्दिक शुभकामनायें |

दरअसल, सरमा ने विपक्षी गठबंधन द्वारा दिए गए नाम 'भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन ('INDIA') के नाम पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि अंग्रेजों ने देश का नाम 'इंडिया' रखा था और लड़ाई देश को 'औपनिवेशिक विरासत' से मुक्त कराने के लिए होनी चाहिए।

सरमा पर जयराम रमेश का पलटवार

सरमा पर पलटवार करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, 'क्या असम के मुख्यमंत्री के मुंह में खट्टे अंगूरों की बहुतायत है? उनके नए गुरु, मोदी ने हमें स्किल इंडिया, स्टार्ट-अप इंडिया और डिजिटल इंडिया जैसे चल रहे कार्यक्रमों के लिए सभी नए नाम दिए है।

रमेश ने ट्विटर पर कहा, 'पीएम मोदी ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों से 'टीम इंडिया' के रूप में मिलकर काम करने को कहा है और वोट डालने की भी अपील की। लेकिन जब 26 राजनीतिक दल ने अपने गठन का नाम इंडिया रखा हैं, तो सरमा भड़क रहे हैं और कह रहे है कि 'INDIA' नाम का इस्तेमाल 'औपनिवेशिक मानसिकता' को दर्शाता है!उन्हें ये बात अपने बॉस को बताना चाहिए।'

रमेश ने शेयर किया PM मोदी का एक वीडियो

रमेश ने मोदी का एक पुराना वीडियो भी साझा किया जिसमें वह मतदाताओं से 'भारत के लिए वोट करने' की अपील करते नजर आ रहे हैं। एक ट्वीट में सरमा ने कहा था, 'हमारा सभ्यतागत संघर्ष भारत और भारत के इर्द-गिर्द केंद्रित है। अंग्रेजों ने हमारे देश का नाम इंडिया रखा। हमें औपनिवेशिक विरासतों से खुद को मुक्त करने का प्रयास करना चाहिए।' उन्होंने कहा, 'हम भारत के लिए काम करना जारी रखेंगे।'

''INDIA और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच' होगी लड़ाई

अपने 2024 के लोकसभा अभियान के लिए माहौल तैयार करते हुए, 26 विपक्षी दलों ने मंगलवार को एकजुट होकर सत्तारूढ़ एनडीए से मुकाबला करने के लिए 'इंडिया' ग्रुपिंग का गठन किया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जोर देकर कहा कि लड़ाई 'INDIA और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच' होगी।