केरल के पशुपालन और डेयरी विकास मंत्री जे चिंचुरानी ने कहा कि कर्नाटक के नंदिनी मिल्क के सीईओ ने केरल से संपर्क किया है और बताया है कि कर्नाटक ने केरल में नंदिनी आउटलेट को खोलने से रोकने का फैसला किया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि इस मामले में राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड ने हस्तक्षेप किया है।

नंदिनी मिल्क पर क्या बोलीं केरल के मंत्री?

उन्होंने कहा, "कर्नाटक में नंदिनी मिल्क के सीईओ ने केरल से संपर्क कर बताया कि कर्नाटक ने केरल में नंदिनी आउटलेट खोलने से रोकने का फैसला किया है, लेकिन इस मामले में राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड ने हस्तक्षेप किया है और हम इस मुद्दे पर चर्चा के लिए एक प्रतिनिधिमंडल कर्नाटक भेजने की तैयारी कर रहे हैं।"

केरल ने पहले नंदिनी का किया था विरोध

मालूम हो कि केरल और कर्नाटक राज्य अब दूध को लेकर आमने-सामने आ गए हैं। केरल में कर्नाटक के दूध ब्रांड नंदिनी को लेकर कुछ ही दिन पहले विरोध शुरू हो गया था। हालांकि, उस समय केरल की पशुपालन और डेयरी विकास मंत्री जे चिनचुरानी ने राज्य में नंदिनी की एंट्री को लेकर चिंता जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि कर्नाटक के दूध बांड का राज्य में कड़ा विरोध करेंगे।

सरकार डेयरी किसोनों को कर रही मदद

उन्होंने कहा था कि सरकार डेयरी किसानों के संपर्क में है और केरल राज्य में सिर्फ मिल्मा ब्रांड की ही बिक्री होगी। उन्होंने आगे कहा था कि राज्य में डेयरी के लिए पर्याप्त संगठन है और वह राज्य के दूध ब्रांड मिल्मा को उपयुक्त मात्रा में दूध की सप्लाई करते हैं। मंत्री के मुताबिक, सरकार किसानों को इसके लिए मदद भी कर रही है।