नई दिल्ली,  भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन करने वाले पहलवानों को ट्रायल में छूट का मामला लगातार तेजी पकड़ रहा है। विनेश फोगाट ने रविवार को सोशल मीडिया पर यह साबित करने के लिए बिना तारीख वाला एक पत्र साझा किया कि प्रदर्शन कर रहे छह पहलवानों ने एशियाई खेलों के ट्रायल्स में छूट देने की मांग नहीं की थी और केवल उन्होंने तैयारी के लिए अगस्त तक समय मांगा था।

विनेश ने इस पत्र की फोटो साझा की, जिसमें उनके सहित छह पहलवानों का जिक्र है, जिन्होंने ट्रायल्स से पहले ट्रेनिंग के लिए कुछ अतिरिक्त समय मांगा था।

कई पहलवानों ने की थी निष्पक्ष ट्रायल्स की मांग

आईओए के पैनल ने प्रदर्शनकारी इन छह पहलवानों को छूट देते हुए केवल एक मुकाबले का ट्रायल कराने का फैसला किया था, लेकिन कई स्थापित और उभरते हुए पहलवानों ने इसकी आलोचना करते हुए प्रत्येक के लिए निष्पक्ष ट्रायल्स की मांग की थी। विनेश ने हालांकि यह नहीं कहा कि वे पूरे ट्रायल्स में हिस्सा लेने के इच्छुक हैं जैसे कि सभी अन्य पहलवान ले रहे हैं।

पहलवानों ने खेल मंत्री को लिखी चिट्ठी जारी की

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को लिखी इस बिना तारीख वाले पत्र में लिखा है कि निवेदन है कि विरोध प्रदर्शन में शामिल होने वाले कुछ पहलवानों को एशियाई खेल 2023 और विश्व चैम्पियनशिप 2023 के ट्रायल्स की तैयारी के लिए कुछ समय की आवश्यकता है।

पत्र में कई पहलवानों के नाम शामिल

इसमें अनुरोध विरोध प्रदर्शन करने वाले पहलवान बजरंग पूनिया (65 किग्रा), साक्षी मलिक (62 किग्रा) और उनके पति सत्यव्रत कादियान (97 किग्रा), संगीता फोगाट (57 किग्रा), जितेंदर कुमार (86 किग्रा) और खुद विनेश (53 किग्रा) के लिए किया गया था। इस पत्र में छह पहलवानों के हस्ताक्षर हैं जिसमें लिखा है कि कृपया करके इन पहलवानों के ट्रायल्स 10 अगस्त 2023 के बाद कराये जाएं।

विनेश फोगाट ने क्या कहा?

पत्र के साथ ही विनेश ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा

हम आंदोलित पहलवानों ने ट्रायल्स को सिर्फ आगे बढ़ाने के लिए चिट्ठी लिखी थी क्योंकि पिछले छह महीने से आंदोलन में शामिल होने के कारण हम अभ्यास नहीं कर पाए।हम इस मामले की गंभीरता को समझते हैं इसलिए यह चिट्ठी आपसे साझा कर रहे हैं। दुश्मन पहलवानों की एकता में सेंध लगाना चाहता है, हम उन्हें कामयाब नहीं होने दे सकते।