बेंगलुरु,  कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को एक माह पुरानी राज्य की कांग्रेस सरकार को अल्टीमेटम दिया। उन्होंने कहा यदि सिद्दरमैया का प्रशासन तीन जुलाई को विधानसभा सत्र शुरू होने से पूर्व पांच गारंटी पूरी नहीं कर सका तो उनकी पार्टी प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि हमारे 65 विधायक विधानसभा के भीतर प्रदर्शन करेंगे और चुनाव हारने वाले प्रत्याशी महात्मा गांधी की मूर्ति पर। उन्होंने आगे कहा कि प्रदर्शन में वह भी भाग लेंगे और यह विधानभा सत्र शुरू होने वाले दिन सुबह 10 बजे से सत्र समाप्त होने तक चलेगा।

आरोप लगाया कि कांग्रेस पांच गारंटी के झूठे वायदे के साथ सत्ता में आई है। राज्य द्वारा संचालित बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा के लिए शक्ति योजना के अतिरिक्त अन्य कोई योजना लागू नहीं की गई है। येदियुरप्पा की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र ने येदियुरप्पा को प्रदर्शन करने का अधिकार दिया है।

केंद्र ने कर्नाटक को चावल देने से किया इन्कार: मंत्री

कर्नाटक के खाद्य मंत्री केएच मुनियप्पा ने शुक्रवार को कहा कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने स्टाक की कमी का हवाला देकर राज्य योजना के लिए चावल देने के सरकार के अनुरोध को ठुकरा दिया है। केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल से बैठक के बाद मुनियप्पा ने कहा कि हम चावल की की कीमत देने को तैयार हैं। आरोप लगाया कि पर्याप्त मौजूदगी के बावजूद वह चावल देना नहीं चाहते हैं।