साउथ फिल्मों के सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) और बॉलीवुड की 'परम सुंदरी' एक्ट्रेस कृति सेनन (Kriti Sanon) की फिल्म 'आदिपुरुष' को रिलीज हुए तीन साल बीत चुके हैं। फिल्म को लेकर अधिकतर लोगों ने विरोध किया है, मगर कमाल की बात यह है कि इतने विरोध के बाद भी फिल्म ताबड़तोड़ कमाई कर रही है।

आदिपुरुष' के सीन और डायलॉग पर हो रहे विरोध के बावजूद फिल्म ने रविवार को अच्छा कलेक्शन किया। घरेलू बॉक्स ऑफिस के साथ ही मूवी दुनियाभर में अपना डंका बजाने में कामयाब दिख रही है। आइये जानते हैं कि वीकेंड में फिल्म ने दुनियाभर में कितना कमा लिया।

300 करोड़ के पार हुई 'आदिपुरुष'

ओम राउत (Om Raut) के निर्देशन में बनी 'आदिपुरुष' ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। जबकि, वर्ल्डवाइड फिल्म 300 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है। भारी विरोध के बीच 'आदिपुरुष' की स्पीड से बढ़ती कमाई हैरान करने वाली है। फिल्म ने पहले दिन 140 करोड़ का कलेक्शन किया, तो दूसरे दिन 240 करोड़ पर फिल्म की वर्ल्डवाइड कमाई आ रुकी। यानी कि पूरे 100 करोड़ ज्यादा कमाए। वहीं, तीसरे दिन फिल्म का ग्लोबल कलेक्शन 64 करोड़ के आसपास रहा। इस तरह फिल्म ने 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है।

फिल्म इंडस्ट्री ट्रैकर मनोबाला विजयबालन के अनुसार, 'आदिपुरुष ने 3 दिनों में 300 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है। इस साल सिर्फ तीन ही फिल्में ऐसा कर पाई हैं। पठान, आदिपुरुष और पोन्नियिन सेल्वन 2।'

भारत में कितनी हुई 'आदिपुरुष' की कमाई?

इंडिया में आदिपुरुष पहले दिन से अच्छा कलेक्शन कर रही है। यही वजह है कि फिल्म ने पहले दो दिनों में ही 150 करोड़ का आंकड़ा घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पार कर लिया। इसमें हिंदी वर्जन में फिल्म ने पहले दिन 37.25 करोड़ का कलेक्शन किया, तो दूसरे दिन 35 करोड़ रुपये कमाए। दो दिनों की धांसू कमाई के बाद 'आदिपुरुष' ने तीसरे दिन (सभी भाषाओं में) 64.25 करोड़ का कलेक्शन किया है।