केरल कांग्रेस ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर विपक्ष को मुद्दों को भटकाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। कांग्रेस ने केपीसीसी अध्यक्ष सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ दर्ज मामलों को लेकर नाराजगी जताई। कांग्रेस ने कहा कि मुख्यमंत्री विपक्ष को डराने की कोशिश कर रहे हैं।

सतीशन ने सीएम पर लगाया ध्यान भटकाने का आरोप

केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन ने कहा कि केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के प्रमुख के सुधाकरन के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में जांच सीएम विजयन के खिलाफ विभिन्न आपराधिक आरोपों से ध्यान हटाने के लिए एक प्रयास है।

सतीशन ने आरोप लगाया

केपीसीसी अध्यक्ष के खिलाफ मामला झूठा है। झूठे साक्ष्य देने और गवाहों को डराने के बाद यह मामला दर्ज किया गया है। इस मामले की सही तरीके से जांच करने वाले अधिकारी को बदल दिया गया और सत्तारूढ़ वामपंथी दल के करीबी अधिकारी को जांच सौंप दिया गया।

सीएम विजयन को लेकर क्या बोले सतीशन

विपक्ष के नेता ने कहा कि वह किस दुनिया में रह रहे हैं? क्या उन्हें लगता है कि ऐसे मामले हमें डराएंगे या हमें सरकार या उनकी आलोचना करने से रोकेंगे? कानून अपना काम करेगा और हम राजनीतिक और कानूनी रूप से केपीसीसी अध्यक्ष के खिलाफ मामले का सामना करेंगे। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि वह (सीएम) भाजपा और संघ परिवार के साथ समझौता करके बच गए हैं।

माकपा ने आरोपों को बताया निराधार

दूसरी ओर, माकपा के राज्य सचिव एम वी गोविंदन ने दावा किया कि सुधाकरन के खिलाफ मामला और जांच कानून के अनुसार शुरू की गई थी और उसी के अनुसार आगे बढ़ेगी। उन्होंने कांग्रेस के आरोपों से इनकार किया। उन्होंने कहा कि यह किसी प्रकार की प्रतिशोध की राजनीति है और मामले में वाम दल ने हस्तक्षेप नहीं किया है।