मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर बीजेपी नेता देश के अलग-अलग राज्यों का दौरा कर रहे हैं। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तमिलनाडु के वेल्लोर में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा।

वेल्लोर में बोले अमित शाह

शाह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ाने का काम किया है और मोदी सरकार ने ही भारत को सुरक्षित बनाने का भी काम किया है। उन्होंने कहा कि अभी नई संसद भवन का लोकार्पण किया और तमिलनाडु के चोल साम्राज्य के सेंगोल को संसद भवन में स्थापित किया।

कांग्रेस और डीएमके सरकार घोटालों में रही लिप्त- अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 10 साल तक तमिलनाडु में कांग्रेस और डीएमके सरकार 12,000 करोड़ रुपये के घोटालों में लिप्त रही। हालांकि, पिछले 9 सालों में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है।

तमिल भाषा में होती हैं अब परीक्षा- अमित शाह

वेल्लोर में अमित शाह ने कहा कि 10 साल तक DMK-UPA सरकार में रही, पहले भी 8 साल तक सत्ता में रहे, लेकिन CAPF, NEET और अन्य परिक्षाओं में तमिलनाडु के बच्चों को तमिल में पेपर लिखने की छूट नहीं थी। अब ऑल इंडिया सर्विसेज, NEET, CAPF की परीक्षाएं तमिल भाषा में भी ली जाती हैं।