पन्ना जिला पंचायत अध्यक्ष मीना राजे ने शनिवार को नगर परिषद गुनौर में आयोजित लाड़ली बहना योजना की प्रथम सहायता राशि वितरण के कार्यक्रम में शामिल हुई इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष मीणा राजे व नगर परिषद अध्यक्ष अर्चना सिंह ने उत्साह के साथ बड़ी संख्या में उपस्थित लाड़ली बहनों से संवाद कर योजना तथा लाड़ली बहना सेना के बारे में जानकारी दी। साथ ही कहा कि इस योजना के माध्यम से सशक्त और मजबूत बनें। महिलाओं ने योजना के बारे में अपनी राय भी व्यक्त की।

नगर परिषद अध्यक्ष अर्चना मलखान सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण और परिवार में निर्णय क्षमता विकसित करने के उद्देश्य से इस महत्वाकांक्षी योजना की शुरूआत की गई है। डीबीटी सक्रिय खातों में बहनों को राशि अंतरित की गई, किन्हीं कारणोंवश डीबीटी और आधार लिंकेज नहीं करवा सकी महिलाओं को उक्त प्रक्रिया पूर्ण करते ही योजना का लाभ मिलने लगेगा। नगर परिषद गुनौर में लगभग 2293 महिलाओं को इसका लाभ मिलने पर बधाई दी और कहा कि राशि का बच्चों के पालन पोषण एवं शिक्षा और परिवार के लिए सदुपयोग करें। योजना में प्रतिमाह मिलने वाली निश्चित राशि से महिलाओं के जीवन में बदलाव आएगा। निरंतर चलने वाली यह योजना सफल होगी।

 इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष मीना राजे, नगर परिषद अध्यक्ष अर्चना मलखान सिंह, उपाध्यक्ष चंदन नाथ सपेरा, एवं पार्षद देवेंद्र सिंह, माया सुरेंद्र रेक्रवार, पूनम सपेरा, द्रोपती पटेल, गुलाब बाई यादव, रज्जू लाल लोधी, रामपाल आदिवासी , प्रीति पटेल एवं श्रीकांत त्रिपाठी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य किसान मोर्चा, बद्री पटेल, पहलाद गौतम किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष गुनौर,गुनौर सीएमओ अजय अग्निहोत्री, उपयंत्री देवेंद्र सोनी एवं पत्रकार व नगरवासी उपस्थित रहे