म.प्र. राज्य रोजगार गारंटी परिषद भोपाल के निर्देशानुसार पन्ना जिले की 22 ग्राम पंचायतों में रिक्त ग्राम रोजगार सहायक के पद पर नियुक्ति की जाना है। इसके लिए परिषद द्वारा विस्तृत दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं। ग्राम पंचायतों द्वारा 2 जून को आवेदन पत्र आमंत्रित करने की सूचना जारी की जाएगी तथा संबंधित जनपद पंचायत में 2 जून से 16 जून तक आवेदन प्राप्त किए जाएंगे। आवेदकों को निर्धारित प्रारूप में आवेदन के साथ प्रत्येक पृष्ठ पर हस्ताक्षर कर प्रस्तुत करना अनिवार्य है। साथ ही सभी दस्तावेज राजपत्रित अधिकारी से अभिप्रमाणित होने के साथ स्वप्रमाणित होना चाहिए। आवेदक को संलग्न दस्तावेज के सही होने के संबंध में शपथ पत्र भी देना होगा। दस्तावेज कूटरचित पाए जाने पर आवेदक स्वयं उत्तरदायी होंगे।

जिला पंचायत सीईओ संघ प्रिय ने बताया कि 1 जून को जिला कार्यक्रम समन्वयक द्वारा रोजगार सहायक के चयन के लिए समय सारणी जारी की जाएगी। 2 जून को ग्राम पंचायतों द्वारा आवेदन पत्र आमंत्रित करने की सूचना जारी कर जनपद पंचायत में 2 से 16 जून तक आवेदन प्राप्त किए जाएंगे। जनपद पंचायत द्वारा ग्राम पंचायतवार प्राप्त आवेदनों का परीक्षण कर अनंतिम मेरिट लिस्ट ग्राम पंचायत को 19 जून तक सौंपी जाएगी। ग्राम पंचायत की सामान्य सभा में 21 जून को अनंतिम सूची का अनुमोदन किया जाएगा, जबकि 22 जून को ग्राम पंचायत एवं जनपद पंचायत के नोटिस बोर्ड पर अनंतिम सूची प्रकाशित की जाएगी। 23 से 30 जून तक अनंतिम सूची के संबंध में दावे एवं आपत्ति प्राप्त की जाएंगी। इसके उपरांत 1 जुलाई को जिला पंचायत सीईओ द्वारा आपत्ति के निराकरण के लिए गठित समिति की बैठक की सूचना जारी कर 7 जुलाई तक निर्णय जारी किया जाएगा। कोई दावा-आपत्ति प्राप्त नहीं होने अथवा प्राप्त होने की स्थिति में जिला पंचायत सीईओ द्वारा आपत्तियों का निराकरण कर 14 जुलाई को अंतिम चयन सूची ग्राम पंचायत को सौंपी जाएगी। 21 जुलाई को ग्राम पंचायत द्वारा नियमानुसार चयन प्रक्रिया पूर्ण कर चयनित ग्राम रोजगार सहायक को संविदा के लिए स्वीकृति पत्र जारी किया जाएगा, जबकि 28 जुलाई को चयनित रोजगार सहायक द्वारा ग्राम पंचायत से संविदा अनुबंध निष्पादित करने की कार्यवाही की जाएगी।

↓↓

इन ग्राम पंचायतों में होगी नियुक्ति

अजयगढ़ जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत अमरछी, पन्ना जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत धरमपुर एवं सिमरीमडै़यन, गुनौर जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत भिटारी, गौरा, नचने, खलपुरा, सिरी, पिपरवाह, बरशोभा, विक्रमपुर, महेबा, पटनातमोली एवं ककरहटा, पवई जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत गनियारी एवं घुटेही तथा शाहनगर जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत सलैयाफेरन सिंह, रगौली, पुरैना, देवरा, हरदुआ मैमारी और अतरहाई में नियुक्ति की जाएगी।