अगर आपकी जेब में पैसे नहीं है और आप दर्शनलाभ लेना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि अब आपको आईआरसीटीसी ईएमआई पर भी टूर पैकेज का लाभ देने की सुविधा दे रहा है. आपको बता दें कि हाल ही शुरू होने वाले टूर पैकेज में 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे. इसके लिए आपको 1000 रुपए से भी कम की ईएमआई पे करनी होगी. जानकारी के मुताबिक 7 ज्योतिर्लिंग यात्रा 9 दिन और 10 रातों की होगी. जिसमें ठहरने से लेकर खाने-पीने की सभी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी ने ली है. यही नहीं गाइड की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी की ओर से ही रहने वाली है. 

आईआरसीटीसी ने स्वयं अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर ये जानकारी जनता के साथ शेयर की है. जिसमें बताया गया है कि यात्री की शुरुआत उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से होगी. साथ ही पूरी यात्रा भारत गौरव ट्रेन से सपन्न कराई जाएगी. सबसे पहले गोरखपुर से चलकर ट्रेन महाकालेश्वर ,ओंकारेश्वर, सोमनाथ, नागेश्वर, भीमाशंकर, घृष्णेश्वर और त्रयम्बकेश्वर ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराएगी. यात्री गोरखपुर के अलावा बस्ती, मनकापुर जंक्शन, अयोध्या कैंट, बाराबंकी जंक्शन, लखनऊ, कानपुर आदि स्टेशनों से बोर्डिंग व डीबोर्डिंग कर सकेंगे.. 

आईआरसीटीसी के मुताबिक पैकेज का स्टार्टिंग प्राइस स्लीपर क्लास 18,466 रुपए रखा गया है. जिसमें आप 905 रुपये की ईएमआई में भी पे सकते हैं.. वहीं 2AC के लिए कुल 40,603 रुपये देने होंगे. 3AC के लिए एक व्यक्ति को 30,668 रुपये देने होंगे. आईआरसीटीसी वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं. वहीं आपको बता दें कि इस पैकेज में धार्मिक स्थलों का एंट्री चार्ज शामिल नहीं है. इसलिए पूरी जानकारी पढ़कर ही आप बुकिंग करें.