इस्लामाबाद, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने कहा है कि इस सप्ताह मंगलवार (23 मई) को जब वह अल कादिर ट्रस्ट मामले की जांच में शामिल होने के लिए इस्लामाबाद की अदालत में जाएंगे तो उन्हें फिर से गिरफ्तार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी गठबंधन का उन्हें राजनीतिक परिदृश्य से हटाने का दृढ़ संकल्प 2019 के आम चुनावों में हारने के उनके डर से उपजा है। इमरान ने पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा पर उनकी सरकार को अस्थिर करने का प्रयास करने का भी आरोप लगाया। 

''80 प्रतिशत संभावना है कि मुझे गिरफ्तार किया जाएगा''

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया के साथ एक साक्षात्कार में कहा, "मंगलवार को मैं विभिन्न जमानत के लिए इस्लामाबाद की अदालत में पेश होने जा रहा हूं और 80 प्रतिशत संभावना है कि मुझे गिरफ्तार किया जाएगा।" अपनी पार्टी की कार्रवाई के संदर्भ में, पीटीआई प्रमुख ने कहा कि वरिष्ठ नेतृत्व और महिलाओं सहित 10 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

23 मई को सुबह 11 बजे अदालत में पेश होंगे पीटीआई प्रमुख 

  • डॉन के अनुसार, शनिवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) को सूचित किया है कि वह अगले सप्ताह अल कादिर ट्रस्ट मामले की जांच में शामिल हो सकते हैं।
  • इमरान ने कहा कि वह मामले की जांच के लिए मंगलवार को पूर्वाह्न 11 बजे पेश हो सकते हैं।
  • उन्होंने एनएबी से आग्रह किया कि वह भ्रष्टाचार रोधी निगरानी संस्था के कॉल-अप नोटिस के जवाब में जांच में शामिल होने के लिए पूर्वोक्त समय की पुष्टि करे।

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पीटीआई कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

  • इमरान खान, जो दो जून तक जमानत पर हैं, को हाल ही में अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट के रेंजर्स कर्मियों द्वारा गिरफ्तार किया गया था। 
  • इमरान की गिरफ्तारी के बाद पीटीआई कार्यकर्ताओं ने इस्लामाबाद, रावलपिंडी, लाहौर, कराची, गुजरांवाला, फैसलाबाद, मुल्तान, पेशावर और मर्दान सहित देश भर के शहरों में विरोध प्रदर्शन किया।
  • लाहौर की एक आतंकवाद-रोधी अदालत ने नौ मई को गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ दायर तीन मामलों में इमरान खान की गिरफ्तारी से पहले की जमानत को शुक्रवार को मंजूरी दे दी।

राष्ट्रीय खजाने को 190 मिलियन पाउंड का नुकसान

जियो न्यूज ने बताया कि इमरान खान, उनकी पत्नी बुशरा बीबी और अन्य पीटीआई नेताओं को पीटीआई सरकार और एक संपत्ति टाइकून के बीच समझौते से संबंधित एनएबी जांच का सामना करना पड़ रहा है, जिससे कथित तौर पर राष्ट्रीय खजाने को 190 मिलियन पाउंड का नुकसान हुआ है। आरोपों के अनुसार, जियो न्यूज के अनुसार, खान और अन्य आरोपियों ने कथित तौर पर ब्रिटेन की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (एनसीए) द्वारा सरकार को भेजे गए समय पर 50 बिलियन - 190 मिलियन पाउंड समायोजित किए।