अहमदाबाद,कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने अपने सत्ताकाल में हमेशा समाज के पिछड़े वर्ग का उत्पीड़न और उन्हें अपमानित किया। जबकि भाजपा ने नरेन्द्र मोदी के रूप में पिछड़े वर्ग के व्यक्ति को पहली बार देश का प्रधानमंत्री बनाया और नौ वर्षों से उन्हें देश की सेवा का मौका दे रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को यह बात मोदी समुदाय के राष्ट्रीय सम्मेलन में कही है।

प्रधानमंत्री मोदी के पैर छू रहे उनके समकक्ष: अमित शाह

एक अन्य कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी विश्व में भारत का सम्मान बढ़ाने के अभियान पर निकले हैं, नतीजा सबके सामने है। कहीं पर विश्व की हस्ती उनसे आटोग्राफ मांग रही है तो कहीं पर समकक्ष पैर छू रहे हैं।

राहुल गांधी ने एक समुदाय को अपमानित किया: शाह

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 2019 के मोदी जाति पर दिए बयान का उल्लेख करते हुए शाह ने कहा, अगर किसी एक व्यक्ति का अपमान किया जाए तो बहुत बड़ी बात नहीं होती, लेकिन अगर एक समुदाय को अपमानित किया जाए तो वह बहुत बड़ी बात हो जाती है। इससे उस नेता और उसके दल की मानसिकता का पता चलता है। राहुल गांधी ने यही कार्य किया। शाह द्वारा उल्लिखित यह वही बयान है, जिसके चलते राहुल गांधी को दो वर्ष के कारावास की सजा मिली है और उनकी लोकसभा की सदस्यता रद हो गई है।

भाजपा ने कई राज्यों में पिछली जाति के व्यक्तियों को बनाया मुख्यमंत्री

शाह ने मोदी समुदाय को बताया कि भाजपा ने कई राज्यों में पिछड़ी जाति के व्यक्तियों को मुख्यमंत्री बनाया है और पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देकर उसे मजबूत किया है। मोदी सरकार ने केंद्रीय, नवोदय विद्यालयों और नीट में पिछड़ी जातियों के विद्यार्थियों तो आरक्षण देकर उनके आगे बढ़ने का रास्ता सुगम किया। साथ ही पिछड़े वर्ग के उद्यमियों के लिए पूंजी की उपलब्धता सुनिश्चित कराई।

एडवांस्ड ओर्गेनिक टेस्टिंग लैब का उद्घाटन

गृह एवं सहकारिता मंत्री शाह ने गांधीनगर स्थित अमूल परिसर में एडवांस्ड ओर्गेनिक टेस्टिंग लैब का उद्घाटन किया। इस लैब में अमूल ब्रांड से बनने वाले दुग्ध उत्पादों और कच्चे माल में सिंथेटिक फर्टिलाइजर, पेस्टिसाइड और अन्य रसायनों की मात्रा की जांच की जाएगी।