नई दिल्ली, Amit Shah praised PM Modi देश के चार गुजरातियों ने देश के इतिहास में अहम योगदान दिया है, यह कहना है केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का। शाह ने कहा कि महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ भाई पटेल, मोरारजी देसाई और नरेंद्र मोदी वे लोग हैं जिन्होंने देश के आधुनिकिकरण में अद्भुत योगदान दिया है। 

मोदी के नेतृत्व में देश का सिर शान से ऊंचा

राजधानी दिल्ली में शाह श्री दिल्ली गुजराती समाज के 125 साल पूरे होने पर समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज पीएम मोदी के नेतृत्व में देश का सिर शान से ऊंचा है और भारत तेजी से तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। 

नेताओं के योगदान का जिक्र

शाह ने इन चारों नेताओं के योगदान का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने देश को आजादी दिलाने का काम किया। सरदार पटेल ने देश को एक करने तो मोरारजी देसाई ने लोकतंत्र को मजबूत किया। गृह मंत्री ने इसी के साथ कहा कि पीएम मोदी के कारण अब देश का सीना गर्व से चौड़ा है और विदेशों में भारत का नाम गूंज रहा है। 

गुजराती लोगों ने देश का हमेशा नाम रोशन किया

गृह मंत्री ने आगे कहा कि इन गुजराती लोगों ने देश को हमेशा गर्व करने का क्षण दिया है। उन्होंने इसी के साथ कहा कि गुजराती लोग विश्व में कई देशों में बसे हैं और इनकी खासियत है कि ये लोगों के बीच आसानी से घुल-मिल जाते हैं और मन में सेवा भाव रखते हैं। शाह ने श्री दिल्ली गुजराती समाज के कामों की भी सराहना की और कहा कि इसी संस्थान के कारण दिल्ली के गुजराती समाज को अपनी संस्कृति से जुड़े रहने में मदद मिली।

शाह ने इसी के साथ कहा कि पीएम मोदी के 2014 में पीएम बनने से पहले भारत दुनिया की 11वीं बड़ी अर्थव्यवस्था था, लेकिन पीएम के बेहतरीन कार्यों के चलते देश अब 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।