महासमुंद, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले से रूह कंपा देने वाली घटना सामने आई है। यहां सिंघोड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम पुटका में उदित नाम के 24 वर्षीय युवक ने पैसों और अनुकंपा नियुक्ति के लिए अपने माता-पिता और दादी की हत्या कर दी। परिवारजनों की हत्या के बाद उदित ने उनकी गुमशुदगी की साजिश भी रची थी, जिसका बाद में पुलिस ने राजफाश किया। 

हत्या के बाद सैनिटाइजर से जलाई बॉडी 

एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपित उदित ने अपनी विलासिता पूर्ण जीवन शैली, नशाखोरी के लिए निर्ममता से अपने माता-पिता व दादी की हत्या कर दी। इतना ही नहीं शव को दो दिन रखने के बाद सैनिटाइजर डालकर जलाया। बाद में लकड़ी में डालकर जलाया। जब शव जल गया तब बची अस्थियों को गड्ढा खोदकर घर आंगन में ही गाड़ दिया। इसके बाद साक्ष्य छुपाने और लोगों गुमराह करने के लिए गुमशुदगी की फर्जी रिपोर्ट लिखाई, जिसके बाद हत्या व साक्ष्य छिपाने की धारा के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

ऐसे रची साजिश

12 मई को सुबह 10 बजे उदित ने सिंघोड़ा थाना आकर सूचना दी कि उनके पिता प्रभात भोई (53) आठ मई को सुबह उपचार कराने के लिए रायपुर जाने की बात कहकर माता झरना भोई (47) एवं दादी सुलोचना भोई (75) के साथ घर से निकले हैं, जो आज तक घर वापस नहीं आए हैं। सूचना पर थाना सिंघोड़ा ने ढूंढना प्रारंभ किया

पिता के मोबाइल से रिश्तेदारों के भेजे मैसेज

हत्या के बाद भी आरोपी ने पिता के मोबाइल से सकुशल होने का स्वजनों को मैसेज किया। पिता के आनलाइन फोन पेमेंट एप से चार दिन में ही एसी, पलंग, आलमारी, मोबाइल की खरीदी की। उसके इस बर्ताव से वह पुलिस के घेरे में आ गया और ट्रिपल मर्डर मामले का पर्दाफाश हो गया। बता दें कि पिता प्रभात भोई पैकिन स्कूल में प्रभारी प्राचार्य थे।

छोटे भाई के घर आने पर हुआ खुलासा

थाना सिंघोड़ा की टीम शिकायत के बाद आरोपी के माता-पिता की तलाश कर ही रही थी कि प्रभात भोई का छोटा बेटा अमित कुमार भोई अपने घर ग्राम पुटका आया तो उनके चाचा पंचानन ने उसे बताया कि तुम्हारे पिता, मां और दादी सुलोचना आठ मई से घर पर नहीं है। जिसकी सूचना थाना सिंघोड़ा में देकर तुम्हारा बड़ा भाई उदित गुम इंसान रिपोर्ट दर्ज कराया है।

इसके बाद छोटे बेटा जब घर में जाने लगा तो उसने ताला लगा पाया। फिर वह घर के बाड़ी से दीवार कूदकर घर घुसा तो उसने कुछ जलने का निशान देखा। जला हुआ राख को हटाया तो उसमें मानव हड्डी के टुकड़े पड़े मिले। अमित कुमार पूरे घर को चेक किया तो हाल के दीवार पर खून के छींटे भी मिले। इसे देखकर उसे कुछ अनहोनी का अहसास हुआ और उसने पुलिस को सब बता दिया, जिसके बाद पुलिस सच तक पहुंच पाई।

उदित ने स्वीकारा अपराध 

पुलिस ने बताया कि आरोपित उदित भोई नशे का आदी है और वह आए दिन अनुकंपा नियुक्ति और पैसे को लेकर माता-पिता एवं दादी से झगड़ता रहता था। उदित भोई को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने आखिरकार सब उगल दिया। 

आरोपित ने बताया कि घटना सात-आठ मई के पूर्व में हुए रुपयों को लेकर पिता प्रभात भोई के बीच झगड़ा विवाद होने के कारण माता-पिता से नाराज होकर अपने कमरे में सो गया था। रात्रि दो से तीन बजे के मध्य जब उठकर देखा तो इनके माता-पिता एवं दादी कमरे में सो रहे थे। जिसका फायदा उठाकर जान से मारने की नीयत से अपने पास रखे हॉकी स्टिक से पिता, माता और दादी सुलोचना के सिर पर हमला कर हत्या कर दी।