बेंगलुरु, कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के नतीजे शनिवार को आएंगे। चुनाव के नतीजों से पहले बीजेपी, जेडीएस अपनी-अपनी रणनीति बना रही है। उधर, बीजेपी भी नतीजों के बाद की स्थिति को लेकर मंथन कर रही है। इसी सिलसिले में पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम येदियुरप्पा के आवास पर बीजेपी नेता जुटे हैं।

येदियुरप्पा के घर हुई बैठक

बता दें कि मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के आवास पर बैठक की। बैठक में मंत्री मुरुगेश निरानी, बैराथी बसवराज, पार्टी सांसद लहर सिंह सिरोया और ए टी रामास्वामी सहित पार्टी के अन्य नेता शामिल थे।

बोम्मई ने किया जीत का दावा

कर्नाटक में जीत के लिए जादुई आंकड़ा 113 है। कांग्रेस और जेडीएस ने बहुमत हासिल करने का दावा किया है। उधर, बीजेपी ने भी कहा कि पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलेगा। सीएम बोम्मई ने कहा कि राज्य में बीजेपी की ही सरकार बनेगी। किसी अन्य राजनीतिक दल के साथ गठबंधन का सवाल नहीं उठता है।

बैठक के बाद बोम्मई ने पत्रकारों से कहा, 'मेरा रुख एक ही है, बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलेगा। हमें सभी निर्वाचन क्षेत्रों और जिलों से रिपोर्ट मिल गई है, कुछ जिलों में हमने बूथ वार आंकड़े एकत्र किए हैं। हमें पूरा विश्वास है कि हम सरकार बनाएंगे।'