गांव चैनेवाल में कासो ऑपरेशन के तहत शराब तस्करों के घर पर छापेमारी करने गई पुलिस पार्टी पर आरोपितों ने ईंट-पत्थरों से हमला कर दिया। हमले में तीन पुलिस मुलाजिम जख्मी हो गए। पुलिस को बचाव के लिए हवाई फायरिंग तक करनी पड़ी। थाना कोटली सूरत मल्ली पुलिस ने आठ आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल, किसी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

एसएचओ मनजीत सिंह ने बताया कि पुलिस पार्टी कासो ऑपरेशन के तहत इलाके में मौजूद थी। इस दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि हीरा मसीह निवासी चैनोवाल अवैध शराब बेचने का धंधा करता है। इस पर पुलिस पार्टी ने आरोपित के घर पर छापेमारी की। हीरा मसीह एक केन में अवैध शराब और अवैध शराब से भरी बोतलें रखकर ग्राहकों का इंतजार कर रहा था। पुलिस पार्टी ने उसे मौके पर पकड़ लिया।

'पुलिस को मजा चखा देते हैं'

इस दौरान गुलजार मसीह ने ललकारा मारते कहा कि पुलिस पार्टी को छापा मारने पर मजा चखा देते हैं। इस दौरान आरोपित किरपाण और दातरों के साथ लैस होकर छत पर जा चढ़े। आरोपितों ने पुलिस पार्टी पर ईंट-पत्थर बरसाना शुरू कर दिया और काबू किए गए हीरा मसीह को छुडवा लिया।

तीन पुलिसकर्मी जख्मी, करनी पड़ी हवाई फायरिंग

हमले में कॉन्स्टेबल जतिंदर सिंह, कॉन्स्टेबल मनप्रीत सिंह और कॉन्स्टेबल कविता जख्मी हो गए। पुलिस पार्टी को बचाव के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी। जख्मी पुलिस मुलाजिमों को इलाज के लिए सीएचसी डेरा बाबा नानक में दाखिल कराया गया। पुलिस ने मौके से 9 बोतल अवैध शराब बरामद की है।

आरोपित हीरा मसीह, गुलजार मसीह, तोषी, दानी मसीह, बेबी, देबा, सन्नी और रंगा के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आरोपितों की तलाश में छापेमारी कर रही है।