द केरल स्टोरी रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई थी। इस फिल्म का ट्रेलर-टीजर सामने आते ही फिल्म को लेकर बड़ा बवाल खड़ा हो गया था। पश्चिम बंगाल में जहां इस फिल्म को पूरी तरह से बैन कर दिया गया, तो वहीं कुछ मल्टीप्लैक्स ओनर्स ने भी विवादों से बचने के लिए मूवी को रिलीज नहीं किया।

द केरल स्टोरी को लेकर हुए विवाद ने इस मूवी को बॉक्स ऑफिस पर भी काफी फायदा मिला और चार दिन के अंदर ही फिल्म ने 40 करोड़ के लगभग बिजनेस कर लिया है। इस फिल्म को विवेक अग्निहोत्री से लेकर अनुपम खेर तक बड़े-बड़े सितारों का सपोर्ट मिला। अब हाल ही में बॉलीवुड निर्माताओ ने भी 'द केरल स्टोरी' के बैन पर अपनी निराशा व्यक्त की है।

द केरल स्टोरी के बैन पर भड़के निर्माता

'द केरल स्टोरी' को सोशल मीडिया पर डायरेक्टर्स से लेकर एक्टर्स और ऑडियंस तक का पूरा-पूरा सपोर्ट मिल रहा है। अब हाल में प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए इस फिल्म के बैन पर नाराजगी जताई है।

उन्होंने अपने इस स्टेटमेंट में लिखा- प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया द केरल स्टोरी के कई राज्यों में बैन पर अपनी निराशा व्यक्त करते हुए इसका विरोध करता है।

जैसा कि पहले भी हमने कई बार ये कहा है कि फिल्म रिलीज होगी या नहीं, ये CBFC के हाथों में है और अगर फिल्म उनके क्राइटेरिया से मिल रही है तो उसमें आगे किसी भी तरह की अड़चन नहीं आनी चाहिए और फिल्म को ऑडियंस के हाथों में छोड़ देना चाहिए'।

ऑडियंस को तय करने दो- प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया

अपने आधिकारिक स्टेटमेंट में उन्होंने आगे लिखा, 'दर्शक यह तय कर सकते हैं कि उन्हें फिल्म देखनी है या फिर उसे इग्नोर करना है, लेकिन ये च्वाइस उनके पास होनी चाहिए। सीबीएफसी के अलावा कोई भी उन पर किसी चीज को थोप नहीं सकता है।

हम ऑथोरिटीज से ये दरख्वास्त करते हैं कि फिल्मों को बार-बार बैन किये जाने के इस इश्यू पर तुरंत ही ध्यान दिया जाए, अगर फिल्में सीबीएफसी के क्राइटेरिया से मैच होती हैं, तो उन पर इस तरह से रोक ना लगाई जाए।द केरल स्टोरी की बात की जाए तो इस फिल्म का निर्देशन सुदीप्तो सेन ने किया है और फिल्म में अदा शर्मा से लेकर योगिता बिहानी, सोनिया बलानी, सिद्धि इदनानी, देवदर्शिनी और प्रणव मिश्रा ने मुख्य भूमिका निभाई है।