नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। एलन मस्क की ओर से कहा गया कि ट्विटर उन सभी अकाउंट्स को बंद कर देगा, जिनका इस्तेमाल लंबे समय से नहीं किया जा रहा है। इससे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के कुल यूजर्स की संख्या में गिरावट देखने के मिल सकती है।

इसे लेकर मस्क ने ट्वीट किया कि हम उन अकाउंट्स के बंद कर रहे हैं, जिन पर कई सालों से कई गतिविधि नहीं देखी गई है। इस कारण शायद आपके फॉलोअर्स की संख्या में भी गिरावट देखने को मिल सकती है।

निष्क्रिय खातों को बंद करने का क्यों लिया फैसला?

मस्क के इस फैसले को ट्विटर के बिजनेस के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि निष्क्रिय खातों को बंद करने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव यूजर्स की संख्या प्रतिशत में अन्य प्लेटफॉर्म से अधिक हो जाएगी और ये ट्विटर के कारोबार के लिए अच्छा है।

छोटे बिजनेस के लिए सस्ता वेरिफिकेशन प्लान होगा लॉन्च

ट्विटर छोटी कंपनियों के लिए सस्ते वेरिफिकेशन प्लान को लेकर कार्य कर रहा है। मौजूदा समय में कंपनियां 1000 डॉलर (करीब 82,000 रुपये) देकर वेरिफिकेशन करा सकती है।

बता दें, मौजूदा समय में कंपनियों को 1000 डॉलर प्रति महीने वेरिफिकेशन के लिए खर्च करने पड़ रहे हैं। इसके बदले कंपनियों को ट्विटर पर गोल्डन टिक मार्क दिया जाता है। वहीं, कंपनी से जुड़ा कोई भी व्यक्ति 50 डॉलर प्रति महीना देकर गोल्डन टिक मार्क ले सकता है।