नई दिल्ली,  Karnataka Assembly Election 2023: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले एक इंटरव्यू में कहा कि हमारे संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण का कोई प्रावधान नहीं है। मुसलमानों के लिए चार प्रतिशत आरक्षण असंवैधानिक था। इसलिए कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने इसे हटा दिया था।

'मुसलमानों का आरक्षण बढ़ाने के लिए किसका आरक्षण काटेगी कांग्रेस'

अमित शाह ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार समाप्त होने से पहले एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा, "हमारे संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण का कोई प्रावधान नहीं है। आरक्षण के भीतर आरक्षण बहुत सोच-समझकर किया गया है।'' उन्होंने कहा कि सिद्दरमैया को स्पष्ट करना चाहिए कि यदि कांग्रेस मुसलमानों के लिए आरक्षण चार प्रतिशत से छह प्रतिशत बढ़ाती है तो फिर वे किसका आरक्षण काटेंगे।

''कर्नाटक में बनने जा रही भाजपा की डबल इंजन की सरकार''

शाह ने कहा, “मैंने कर्नाटक के सभी क्षेत्रों का दौरा किया है। हम राज्य में फिर से डबल इंजन सरकार बनाने जा रहे हैं। लोगों में भाजपा की सरकार बनाने को लेकर हो रही उत्सुकता को देखा जा सकता है। यह पार्टी के लिए वोट में परिवर्तित हो जाएगा।” बता दें, 10 मई को होने वाले चुनाव के लिए सोमवार को प्रचार का आखिरी दिन है। मतगणना 13 मई को होगी।