जिले के गांव जस्सी बागवाली में स्थित एक खेतों में लगे बिजली ट्रांसफार्मर से तेल चोरी करने वाले एक गिरोह के चार सदस्यों को स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने पकड़े गए आरोपितों पर थाना संगत में मामला दर्ज कर लिया है, जबकि गिरोह का एक सदस्य अभी फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।

रंगे हाथों तेल चोरी करते हुए किया गिरफ्तार

थाना संगत पुलिस को शिकायत देकर किसान गुरदीप सिंह निवासी गांव जस्सी बागवाली ने बताया कि बीती 30 अप्रैल की रात को वह अपने खेतों में बने कमरे में सो रहा था। इस दौरान उसे खेतों में कुछ अज्ञात लोगों के आने के शोर की आवाज सुनाई दी। जब उसने उठकर देखा, तो कुछ लोग उसके खेतों में लगे बिजली ट्रांसफार्मर से तेल चोरी कर रहे थे। उसने फोन कर गांव के अन्य लोगों को मौके पर बुला लिया और आरोपित सफी खान, आकाशदीप सिंह, मंजीत सिंह व परमजीत कौर निवासी बंगी नगर बठिंडा को रंगे हाथों तेल चोरी करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया।

इस दौरान उनके पास एक थ्री व्हीलर पीबी-03-1247 के अलावा तेजधर हथियार और चोरी किया गया तेल भी बरामद किया गया। पुलिस पूछताछ में आरोापितों ने बताया कि वह जिले के अलग-अलग गांवों में जाकर खेतों में लगे ट्रांसफार्मर व मोटरों से तेल चोरी कर उन्हें आगे बेचते है। उनके गिरोह में आरोपित मिंटू सिंह निवासी अमरपुरा बस्ती बठिंडा भी शामिल है। पुलिस ने सभी आरोपितों पर मामला दर्ज कर फरार आरोपित मिंटू सिंह की गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए है।

कोट वापस मांगा, तो बीच रास्ते में घेरकर की मारपीट, एक घायल

बठिंडा, जागरण संवाददाता। जिला पुलिस ने मारपीट के दो अलग-अलग में छह लोगों को नामजद कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। दोनों ही मामलों मारपीट करने की वजह मामूली विवाद है। संबंधित थानों की पुलिस ने पीड़ित लोगों के बयानों पर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

रंजीश के चलते हुई मारपीट

थाना कोतवाली पुलिस को शिकायत देकर समीर निवासी संगुआणा बस्ती बठिंडा ने बताया कि बीती 30 अप्रैल को आरोपित अजय कुमार निवासी पटियाला रेलवे फाटक बठिंडा ने उसे बीच रास्ते में घेरकर उसके साथ मारपीट की और उसे घायल कर दिया। जिसकी वजह यह है कि आरोपित अजय कुमार शिकायतकर्ता से कोट मांगकर ले गया था, जोकि उसने वापस नहीं किया। जब शिकायतकर्ता ने उसे अपना कोट वापस मांगा, तो इसी रंजिश में उससे मारपीट की।

इसी तरह एक अन्य मामले में थाना बालियांवाली पुलिस को शिकायत देकर रघुवीर सिंह निवासी बालियांवाली ने बताया कि बीती 27 अप्रैल को आरोपित बचितर सिंह, उसका भाई बबल सिंह, पाल सिंह, बुग्गा सिंह व सतगुरू सिंह निवासी बालियांवाली उसके घर में दाखिल हुए और उसकी और उसके घरवालों से मारपीट की। जिसकी वजह उनका पुराना झगड़ा है। पुलिस ने सभी आरोपितों पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।