नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। OpenAI के एआई आधारित ChatGPT चैटबॉट को यूजर्स के साथ-साथ निवेशकों से भी काफी प्यार मिल रहा है। चैटजीपीटी चैटबॉट का संचालन करने वाली कंपनी ओपनएआई को निवेशकों से करीब 300 मिलियन डॉलर की फंडिंग मिली है। कंपनी को ये फंडिंग 27 से 29 अरब डॉलर वैल्यूएशन पर मिली है।
सामचार एजेंसी रॉयटर्स ने टेकक्रंच के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया कि चैटजीपीटी चैटबॉट को चलाने वाली कंपनी ओपनएआई को 27 अरब डॉलर से लेकर 29 अरब डॉलर की वैल्यूएशन पर 300 मिलियन डॉलर की फंडिंग मिली है। कंपनी को ये फंडिंग शेयर सेल के माध्यम से मिली है।

Sponsored

भारी बचत कार और फ्यूल दोनों पर - भाटिया एंड कंपनी बूंदी

मारुती सुजुकी S-CNG कार खरीदने पर अब CNG भरवाएं मात्र ₹ 76.22 per/kg की कीमत में, मार्केट रेट से ₹ 13.46 कम कीमत में | मारुती कार खरीदने पर भारी बचत | नियम और शर्तें लागू |

इटली ने ChatGPT से बैन हटाया

यूरोपीय देश इटली ने चैटजीपीटी से बैन को करीब एक महीने बाद हटा दिया है। पिछले महीने इटली ने डाटा प्राइवेसी को लेकर आ रही आपत्तियों को देखते हुए ChatGPT को बैन कर दिया था। 

ChatGPT बना ग्लोबल चर्चा का विषय

मौजूदा समय में ChatGPT दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है।  ChatGPT एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) आधारित चैटबॉट है, जिसका इस्तेमाल बड़े स्तर पर गाने, निबंध और अन्य कार्यों में उपयोग किया जा रहा है। चैटजीपीटी डाटा कहा से ले रहा है। इसको लेकर संशय बना हुआ है, जिस वजह से कई देशों में इस पर बैन लग चुका है तो कुछ देशों इसे सपोर्ट कर रहे हैं।