अमेर‍िका में अगले साल राष्‍ट्रपत‍ि के चुनाव होने हैं। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप एक बार फि‍र चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। लेक‍िन, इससे पहले उनकी मुश्‍क‍िलें बढ़ गई हैं। पूर्व कॉलमिस्ट ई जीन कैरोल के यौन उत्पीड़न मामले में मंगलवार को कोर्ट में सुनवाई हुई। कैरौल के वकील ने कोर्ट को बताया क‍ि डोनाल्ड ट्रंप ने कैरोल का यौन उत्पीड़न क‍िया और बाद में अपमानजनक टिप्पणियों के साथ उनका मजाक उड़ाया। डोनाल्ड ट्रम्प के वकील ने इन आरोपों से इनकार करते हुए कहा क‍ि वादी ई. जीन कैरोल पैसे और शोहरत से प्रेरित हैं।

बता दें, 79 वर्षीय कैरोल का कहना है कि ट्रंप ने 1990 के दशक के मध्य में मैनहटन में फिफ्थ एवेन्यू पर लग्जरी बर्गडॉर्फ गुडमैन डिपार्टमेंटल स्टोर के चेंजिंग रूम में उनका यौन उत्पीड़न किया। उनका कहना है कि यह हमला तब हुआ जब ट्रंप ने मजाक में उनसे महिलाओं के लॉन्जरी ग‍िफ्ट खरीदने के बारे में सलाह मांगी।

ट्रम्‍प ने कहा - पूरी तरह झूठ बोल रही हैं मह‍िला

कैरोल के वकील शॉन क्रॉली ने मैनहटन कोर्ट को बताया क‍ि "जिस वक्‍त वे (ड्रेसिंग रूम) अंदर थीं, सब कुछ बदल गया। अचानक कुछ भी मजेदार नहीं था। ट्रम्प उसके आकार से लगभग दोगुने थे।" यह मामला ट्रंप के एक पोर्न स्टार को किए गए गुप्त-पैसे के भुगतान से संबंधित आपराधिक आरोपों के कुछ ही हफ्तों बाद आया है। मंगलवार को कोर्ट में मौजूद कैरोल ने पहली बार 2019 में न्यूयॉर्क पत्रिका द्वारा प्रकाशित अपनी पुस्तक के एक अंश में आरोप लगाया था। ट्रंप ने तब जवाब द‍िया कि वह उससे कभी नहीं मिले, वह पूरी तरह से झूठ बोल रही है।