नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। देश के कई राज्यों में लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले कुछ दिनों तक कई हिस्सों में बारिश होगी। कुछ राज्यों में ओलावृष्टि का भी अनुमान है। इसके अलावा अगले पांच दिन तक लू चलने की भी संभावना नहीं है।

इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने बताया अगले पांच दिनों के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में गरज और बिजली के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में भी हल्की बारिश हो सकती है।

तेलंगाना, असम, मेघालय में भी बरसेंगे बदरा

देश के पूर्वी हिस्से में अगले चार दिनों के दौरान गरज और बिजली के साथ बारिश का पूर्वानुमान है। 27 अप्रैल को तेलंगाना में भारी वर्षा होने की संभावना है। पूर्वोत्तर भारत में भी अगले 5 दिनों के दौरान वर्षा होने की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश में 27 से 29 अप्रैल के दौरान, जबकि 28 और 29 अप्रैल को असम और मेघालय में बारिश हो सकती है। इसके अलावा महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, गुजरात में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी हुआ है।

कहां गिरेंगे ओले?

मौसम विभाग ने बताया कि विदर्भ, दक्षिण छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश के साथ-साथ ओले भी गिरेंगे। इसके अलावा तेलंगाना के अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना है। 27 अप्रैल को ओडिशा और झारखंड में ओले गिर सकते हैं। 25 से 27 अप्रैल के दौरान मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा, जबकि 26 और 27 अप्रैल को हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना है।

दिल्ली में पांच दिन होगी बारिश

देश की राजधानी दिल्ली में भी मौसम का मिजाज बदलने वाला है। गुरुवार से पांच दिन तक न केवल बादल छाए रहेंगे, बल्कि हल्की वर्षा का दौर भी चलेगा। तापमान भी सामान्य से कम ही रहेगा। गुरुवार और शुक्रवार को तापमान 36 डिग्री के आसपास, जबकि 30 अप्रैल को 32 डिग्री के आसपास रहेगा। गुरुवार व शुक्रवार को कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है। शनिवार एवं रविवार को तेज हवा चलने के साथ कुछ इलाकों में वर्षा होने की संभावना है। एक मई को भी बादल छाए रहेंगे और कुछ क्षेत्रों में बूंदाबांदी हो सकती है।