32 बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, कंडक्टर चला रहा था, फोन पर व्यस्त था ड्राइवर, लोगों ने सभी को बचाया

हरियाणा के पंचकूला में स्कूल बस ड्राइवर की लापरवाही से बड़ा हादसा हो गया। बुधवार सुबह गांव रत्तेवाली के समीप बच्चों को स्कूल लेकर जा रही बस पलट गई। बस को कंडक्टर चला रहा था और ड्राइवर फोन में व्यस्त था।

बस में करीब 32 बच्चे सवार थे। स्थानीय लोगों ने बस में फंसे बच्चों को बाहर निकाला। दो बच्चों को चोट पहुंची है। 

मौके से बस ड्राइवर और कंडक्टर फरार हो गए हैं। चंडीमंदिर थाना पुलिस बस को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई है। जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह करीब आठ बजे कोट गांव स्थित लीटरा हेरिटेज स्कूल की बस बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि बस को ड्राइवर की जगह कंडक्टर चला रहा था। ड्राइवर दूसरी सीट पर बैठा था। 

गांव रत्तेवाली और कनौली के बीच हुआ हादसा

जब बस गांव रत्तेवाली और कनौली के बीच पहुंची तो चालक का संतुलन बिगड़ गया और बस सड़क से नीचे पानी और बरसीम पर पलट गई। बस के पलटते ही बच्चे बस में फंस गए और चिखने चिल्लाने लगे। स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और बच्चों को बाहर निकाला। दो बच्चों को चोट आई थी। उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। उसी दौरान बस चालक और कंडक्टर मौके से फरार हो गए। गनीमत रही कि बस बरसीम के खेत में पलटी। इससे बच्चों का बचाव हो गया। सूचना पाकर चंडीमंदिर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल की जांच की। इसके बाद मौके पर क्रेन को बुलाया गया और बस को सीधा कर पुलिस ने कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। 

ये बोला स्कूल प्रबंधन

लीटरा हेरिटेज स्कूल के मैनेजर ने बताया कि बस को ड्राइवर ही चला रहा था। सुबह 19 बच्चे बस में थे। ड्राइवर बच्चों को लेकर स्कूल लेकर जा रहा था। रास्ते में एक बाइक चालक लापरवाही से चलाते हुए आ रहा था। उसे बचाने के चक्कर में बस सड़क किनारे की गई। रात को बरसात होने के कारण बस स्लिप होने के कारण पलट गई। उससे पहले बस चालक और कंडक्टर ने बच्चों को बाहर निकाल दिया था। दो बच्चों को हल्की चोट पहुंची थी।