कोरोना के मामलों में संक्रामक दर बढ़ने के बाद किसी अन्य राज्यों से त्रिपुरा आने वाले लोगों के लिए कोविड टेस्ट अनिवार्य करेंगे। एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बुधवार को ये जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक इन राज्यों में केरल, दिल्ली, महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात, हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु शामिल है।

अधिकारी ने कहा कि उच्च COVID- सकारात्मकता दर (high COVID-positivity rate) वाले राज्यों से आने वाले सभी घरेलू यात्रियों को हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशनों और चुराबाड़ी चेक गेट पर उनके आगमन पर अनिवार्य रूप से परीक्षण करना होगा।

उन्होंने कहा कि अस्पतालों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सभी सार्वजनिक स्थानों पर स्क्रीनिंग भी की जाएगी। अधिकारी ने कहा कि राज्य में 14 अप्रैल से 10 नए कोविड-19 के नए मामले दर्ज किए हैं।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के लिए परीक्षण, ट्रैक, इलाज, टीकाकरण और पालन करने की पांच-स्तरीय रणनीति पर ध्यान दिया जाएगा।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने पहले ही एक एडवाइजरी जारी कर लोगों को भीड़-भाड़ वाली और खराब हवादार जगहों से बचने के लिए कहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में 10,542 नए कोरोनोवायरस संक्रमण हुए हैं, जबकि सक्रिय मामले बढ़कर 63,562 हो गए हैं। 38 लोगों की मृत्यु के बाद कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 5,31,190 हो गई है