मध्यप्रदेश में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं. मरीजों की रोज दोहरी संख्या आ रही है. सोमवार को मध्य प्रदेश में कुल 46 नए मरीज पाए गए. जिनमें सबसे ज्यादा जबलपुर और भोपाल में इनकी संख्या दर्ज की गई है.

भोपाल। देश के कई राज्यों में अलर्ट के साथ ही मध्य प्रदेश में भी कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि करोना अब लोगों को डरा रहा है. कोरोना बढ़ने का एक कारण लोगों के द्वारा अभी भी इसकी गाइडलाइन का पालन नहीं करना और बिना मास्क लगाए भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाना प्रमुख है.

कुल 46 मामले आए सामने: मध्यप्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. सोमवार तक 306 एक्टिव मरीज कोरोना के पूरे मध्यप्रदेश में हो गए हैं. वहीं, सोमवार को नए मरीजों की संख्या 46 पाई गई. जिसमें भोपाल में 15, जबलपुर में 20, इंदौर में 2, सागर में 3, रायसेन में एक, ग्वालियर में एक, राजगढ़ में तीन और उज्जैन में एक मरीज पॉजिटिव पाया गया है.

27 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे: अच्छी बात यह है कि अधिकतर मरीजों को अस्पतालों में भर्ती करने की नौबत नहीं आ रही है. वहीं, दूसरी और 27 मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को वापस लौटे हैं. इधर कोरोना का पॉजिटिविटी रेट में भी लगातार बढ़ोतरी सामने आ रही है. पिछले 2 दिन जहां यह 5 और 6 के बीच में रहा, वहीं सोमवार को पॉजिटिविटी रेट 9.1 दर्ज किया गया. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस तरह से कोरोना के मरीज लगातार मध्यप्रदेश में बढ़ रहे हैं.