नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। ब्यूटी और स्कीनकेयर ब्रांड वीएलसीसी ने मंगलवार को विकास गुप्ता को तत्काल प्रभाव से नया सीईओ नियुक्त कर दिया है। वीएलसीसी को ग्लोबल इन्वेस्टमेंट फर्म कार्लाइल (Carlyle) ग्रुप की ओर से नियंत्रित किया जा रहा है। बता दें, कंपनी का कारोबार 10 से ज्यादा देशों में फैला हुआ है।

वीएलसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि कंपनी के शीर्ष नेतृत्व में बदलाव दिसंबर 2022 को कार्लाइल ग्रुप द्वारा कंपनी के अधिग्रहण के बाद किया गया है। विकास गुप्ता जयंत खोसला की जगह लेंगे।

कार्लाइल ग्रुप ने जारी किया बयान

कार्लाइल इंडिया एडवाइजर के एमडी और हेड अमित जैन कहा कि गुप्ता भारतीय बाजार में ब्यूटी और स्कीनकेयर की देखभाल के लिए सर्वोत्तम उत्पादों को लाने के साथ व्यापार विकास, प्रौद्योगिकी और ग्राहक केंद्रितता पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। मुझे विश्वास है कि कंपनी उनके नेतृत्व से लाभ होगा।

विकास गुप्ता का करियर

गुप्ता ने एफएमसीजी कंपनी एचयूएल के जरिए अपने करियर की शुरुआत की थी। इससे पहले गुप्ता नायका के बी2बी प्लेटफॉर्म सुपरस्टोर के सीईओ थे। उन्होंने वॉलमार्ट के स्वामित्व वाले ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म प्लिपकार्ट में 2019-21 के तक चीफ कस्टमर और मार्केटिंग ऑफिसर के पद पर रहकर कार्य किया है। उन्हें लगभग 21 सालों का अनुभव है।