तमिलनाडु विधानसभा ने सोमवार को एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र और राष्ट्रपति से राज्य के राज्यपालों के लिए संबंधित सदनों द्वारा अपनाए गए विधेयकों को मंजूरी देने की समय सीमा तय करने का आग्रह किया।

एमके स्टालिन ने पेश किया प्रस्ताव

मुख्यमंत्री एम के स्टालिन द्वारा पेश किए गए और सदन द्वारा अपनाए गए विधेयक में राष्ट्रपति और केंद्र से तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि को समयबद्ध तरीके से राज्य विधानसभा द्वारा पारित विधेयकों को अपनी सहमति देने की 'सलाह' देने की भी मांग की गई है। सरकार का यह कदम एनईईटी के दायरे से तमिलनाडु को छूट देने और राज्यपाल की सहमति के लिए राजभवन के पास लंबित ऑनलाइन जुए पर प्रतिबंध लगाने सहित विधेयकों के मद्देनजर आया है।

स्टालिन ने राज्यपाल पर बोला हमला

विधेयक को पेश करते समय, स्टालिन ने राज्यपाल के खिलाफ एक तीखा हमला किया, जिसमें कहा गया था कि रवि अपने सनक के कारण कुछ विधेयकों को मंजूरी नहीं दे रहे हैं। उन्होंने रवि पर राजभवन को 'राजनीतिक भवन' में बदलने का भी आरोप लगाया और उन पर तमिलनाडु के लोगों के कल्याण के खिलाफ होने का आरोप लगाया।  प्रस्ताव में "अफसोस" दर्ज किया गया कि विधेयकों को लंबित रखकर, राज्यपाल तमिलनाडु के लोगों के कल्याण के खिलाफ थे।