तीन दिवसीय अन्नोत्सव का आयोजन 10 अप्रैल से

मुख्य समाचार:

होम/पन्ना/मध्यप्रदेश 

०८/०४/२०२३

जिले की सभी शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर अन्नोत्सव का आयोजन 10 से 12 अप्रैल तक किया जाएगा। जिला आपूर्ति अधिकारी देवेन्द्र खोबरिया द्वारा इस अवसर पर उपभोक्ताओं से अधिक से अधिक संख्या में दुकानों पर पहुंचकर पात्रता के अनुसार राशन प्राप्त और परिवार के सभी सदस्यों का ई-केवायसी करवाने तथा किसी एक सदस्य का अनिवार्य रूप से मोबाइल नंबर दर्ज कराने की अपील भी की गई है। इस संबंध में अधिकारियों को अन्न उत्सव के आयोजन के संबंध में तैयारी एवं व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

उचित मूल्य दुकान पर नियुक्त नोडल अधिकारी की उपस्थिति अन्न उत्सव के आयोजन पर सुनिश्चित की जाएगी। सामग्री वितरण हेतु प्रत्येक दुकान पर पीओएस मशीन उपलब्ध एवं चालू हालत में रहेगी। माह अप्रैल के आवंटन अनुसार खाद्यान्न का प्रदाय उचित मूल्य दुकानों पर कराया जाएगा। उचित मूल्य दुकानों पर अधिक से अधिक पात्र हितग्राहियों को आमंत्रित कर पात्रतानुसार योजना का खाद्यान्न एवं अन्य सामग्री का वितरण कराए जाने के लिए निर्देशित किया गया है।

अन्न उत्सव के आयोजन में स्थानीय जनप्रतिनिधियों, सतर्कता समिति के सदस्यों एवं दीनदयाल अन्त्योदय समिति के सदस्यों की भी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। उचित मूल्य दुकानवार नियुक्त नोडल अधिकारी को अन्न उत्सव के दौरान दुकान पर की जाने वाली गतिविधियों की समीक्षा भी करना होगी। साथ ही निर्देश दिए गए कि दुकान पर लगाई जाने वाली सूचनाओं, पीओएस मशीन से उद्घोषणा, निःशुल्क वितरण की पावती प्रदाय का सत्यापन कराया जाए।