कर्नाटक विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को मतगणना होगी। कर्नाटक में कांग्रेस और बीजेपी इस बार पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का दावा कर रही है।

इसी बीच कर्नाटक मे मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि इस पार्टी के पास लगभग 60 सीटों पर उपयुक्त या मजबूत उम्मीदवार नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन पिछली बार की तुलना में और खराब ही रहेगी। सीएम बोम्मई ने आगे कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ेगा।

कांग्रेस की नीतियां स्पष्ट नहीं: सीएम बोम्मई

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के पास न केवल उम्मीदवारों की कमी है, बल्कि राज्य को लेकर पार्टी की नीतियों में स्पष्टता की भी कमी है। बोम्मई ने एक सवाल के जवाब में कहा, "मेरी समझ के अनुसार, कांग्रेस के पास लगभग 60 सीटों पर उपयुक्त उम्मीदवार नहीं हैं, इसलिए वे इधर-उधर से लोगों को लाने की कोशिश कर रहे हैं।"

बोम्मई ने कांग्रेस पर लगाए बीजेपी नेताओं को लुभाने के आरोप

उन्होंने कांग्रेस पर बीजेपी के उम्मीदवारों को लुभाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा,"जैसा कि मैंने पहले कहा था, डीके शिवकुमार ने कांग्रेस की दूसरी सूची तैयार करते समय हमारे लगभग सभी विधायकों से संपर्क किया और कहा कि सीटें आपके लिए आरक्षित हैं, क्या आप शामिल होंगे?"

सीएम बोम्मई ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी और नेता डी शिवकुमार भले ही चुनाव को लेकर आत्मविश्वास से भरे दिख रहे हैं, लेकिन सच्चाई कुछ और ही है। बोम्मई ने आगे बताया,"वे (कांग्रेस) पिछली बार की तुलना में बुरी तरह हारेंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है, क्योंकि उनके पास न तो उम्मीदवार हैं और न ही पार्टी के पास आरक्षण और विकास जैसे मुद्दों पर उनकी नीतियां स्पष्ट है। उन्हें लगता है कि लापरवाही से बोलकर वे चुनाव जीत सकते हैं। यह संभव नहीं है।"