कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार को श्रीरंगपटना में कांग्रेस द्वारा आयोजित 'प्रजा ध्वनि यात्रा' के दौरान मांड्या जिले के बेविनाहल्ली के पास कलाकारों पर 500 रुपये के नोट उड़ाते देखा गया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि बेविनाहल्ली के पास एक रोड़ शो में डीके शिवकुमार लोगों पर नोट फेंकते हुए नजर आ रहे है। वहां मौजूदा भीड़ रुपए को लूटने के लिए टूट पड़ती है। 

डीके शिवकुमार ने कल लोगों पर 500 रुपये के नोट उड़ाए जिसके बाद कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि वह (डीके शिवकुमार) सब कुछ करते हैं और खुलेआम हर तरह की ताकत का इस्तेमाल करते हैं। कांग्रेस सोचती है कि (कर्नाटक के) लोग भिखारी हैं लेकिन जनता उन्हें सिखाएगी। लोग हैं असली मालिक।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने इस मौके पर कहा कि पार्टी और सरकार चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। तैयारी पहले से ही चल रही है। हम बस तारीखों की घोषणा के लिए ईसीआई की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हम भारी बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेंगे।

224 सीटों पर होना है विधानसभा चुनाव

बता दें कि कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है। 224 सदस्यीय सदन में कांग्रेस के पास 68 विधायक हैं। हालांकि, 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 80 सीट, जेडीएस को 37 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं, भाजपा ने 104 सीटों पर जीत हासिल की थी। किसी भी दल को बहुमत नहीं मिल पाया था। बताते चलें कि 24 मई को कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है।