ओलावृष्टि से फसल हुई बर्बाद, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कर डाली यह घोषणा।

मध्यप्रदेश में बीते कुछ दिनों से भीषण ओलावृष्टि बारिश ने किसानों की फसल को तबाह कर दिया है, ऐसे में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ी राहत राशि देने की बात कह डाली है, जो किसानों के लिए कही ना कही राहत देने वाली खबर साबित हो सकती है, हम आपको बताएंगे मुख्यमंत्री द्वारा क्या घोषणा की गई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी घोषणा में कहां हैं की एक हेक्टेयर फसल में अगर 50 प्रतिशत से अधिक का नुक़सान हुआ है तो उस किसान को 32 हजार रुपए दिए जाएंगे, इस घोषणा से उन किसानों के चेहरे अवश्य खिल उठेंगे जो इस प्राक्रतिक आपदा में अपनी फसल को बर्बाद कर चुके हैं।

साथ ही जिन किसानों की इस बेमौसम बारिश में भैंस की मौत हो गई है उस किसान को 37 हजार रुपए की राहत राशि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दी जाएगी।

अगर इस प्राक्रतिक आपदा का शिकार भेंड़ बकरी हुई है तो उन भेड़ बकरी के मालिक को 4000 रुपए की राहत राशि सरकार द्वारा मुहैया करवाई जाएगी।

साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कहां गया है की अगर इस प्राकृतिक आपदा का शिकार मूर्गा मूर्गि हुई है तो मूर्गा मूर्गि पालन करने वालें व्यक्ति को 100 रुपए प्रत्येक नग के हिसाब से दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कहां गया की इस प्राकृतिक आपदा ने ना सिर्फ किसानों को दुख पहुंचाया है बल्कि इस प्राकृतिक आपदा से में भी बेहद दुखी हूं, उन्होंने आगे कहां की किसान बिल्कुल भी दुखी ना हो, हम इस संकट की घड़ी में आपके साथ है, जल्द से जल्द प्रशासन राजस्व विभाग जहां जहां फसल बर्बाद हुई है उन ग्रामों का जाकर सर्वे करेगा और किसानों को जल्द से जल्द राहत राशि प्रदान करवाई जाएगी।